सपने में भगवान कृष्ण ने बताया मूर्ति के गड़े होने का स्थान खुदाई पर निकली मूर्ति

UP Special News

शाहजहांपुर (जनमत):- शाहजहांपुर के निगोही में खुदाईके दौरान भगवान कृष्ण की प्राचीन मूर्ति मिली है. शाहजहांपुर की एक लड़की पिछले एक साल से मूर्ति के खेत में गड़े होने का सपना देख रही थी. जिसके बाद उस लड़की की बताई गई जगह पर खुदाई कराई गई जहां भगवान कृष्ण की मूर्ति मिली है. साथ ही सपना देखने वाली लड़की की पूजा भी देवी की तरह शुरू हो गई है. फिलहाल प्राचीन मूर्ति और देवी रूपी लड़की को देखने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालुओं की भीड़ यहां पहुंच रही है.

पूरा मामला निगोही थाना क्षेत्र के सफौरा गांव का है. सफौरा के रहने वाले विनोद अपने परिवार के साथ पड़ोसी जनपद पीलीभीत में रहते हैं. उनकी बेटी पूजा ठाकुर को पिछले 1 साल से गांव में मूर्ति गड़े होने का सपना आ रहा था. पूजा कक्षा 8 की छात्रा है. बार-बार सपना आने के बाद पूजा द्वारा बताए गए स्थान पर करीब 3 फीट खुदाई की गई. खोदाई के दौरान भगवान श्री कृष्ण की करीब 1 फीट की मूर्ति मिली है. मूर्ति मिलने की सूचना के बाद अब हर कोई मूर्ति के दर्शन के लिए पहुंच रहा है.

परिजनों ने उड़ाया था मजाक

पूजा ठाकुर ने बताया कि पिछले एक साल से भगवान श्री कृष्ण उनके सपने में आ रहे थे. इसके बाद भगवान ने उनको सफौरा गांव के एक प्राचीन स्थान पर मूर्ति गड़े होने की बात बताई. पूजा ने बताया कि यह बात उन्होंने अपने परिजनों को बताई. लेकिन उनके परिजन इस बात को मजाक के तौर टाल देते थे. लेकिन जब उन्हें यह सपना बार-बार आ रहा था तो उसके बाद वह अपने परिवार के साथ सफौरा पहुंची. गांव के किनारे बने मुड़िया खेड़ा स्थान के एक चबूतरे के किनारे खुदाई की गई यहां कृष्ण भगवान की मूर्ति मिली.

मूर्ति देखने के लिए उमड़ी भीड़

खुदाई से निकली मूर्ति को वहां से करीब एक किलोमीटर दूरी के स्थान पर बाबा ब्रह्मदेव के स्थान पर ले जाकर रख दिया गया है. यहां पूजा अर्चना की जा रही है. इसके बाद अब आसपास के गांव और दूसरे जिलों के लोग भी मूर्ति और सपना देखने वाली युवती को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं.

पूरे मामले पर क्या बोले अपर पुलिस अधीक्षक मनोज अवस्थी

पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मनोज अवस्थी का कहना है कि 15 फरबरी को निगोही थाना क्षेत्र के जिंदपुरा में बनी मजार के पास खुदाई के दौरान मूर्ति निकली है जिसे लोगो ने मजार के कुछ दूर स्थापित किया गया है पूजा अर्चना हो रही है पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम है और क्षेत्र में निगरानी की जा रही है