सिपाही की सरकारी राइफल छीनकर फायरिंग करते हुए भाग रहा इनामी मुठभेड़ में गिरफ्तार

CRIME UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई के पिहानी कोतवाली इलाके में 10 के इनामी बदमाश से पुलिस की मुठभेड़ हुई है  जिसमे इनामी बदमाश घायल हुआ है।इस घटना में दो सिपाही भी घायल हुए हैं।यह बदमाश पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय भेजा जा रहा था इसी दौरान सिपाही की सरकारी रायफल छीनकर फायरिंग करते हुए भागने लगा इसके बाद पुलिस की जवाबी कार्यवाही में वह घायल हुआ है। एसपी केशव चन्द गोस्वामी ने बताया कि थाना पिहानी क्षेत्र में ई-रिक्शा, मोबाइल फोन चुराने व ई-रिक्शा के मालिक शैलेन्द्र पुत्र सुरेन्द्र 21 वर्ष निवासी ग्राम साहूपुर थाना मैगलगंज जनपद लखीमपुर खीरी की हत्या करने के मामले में पिहानी में 18 दिसम्बर को एक मुकदमा पंजीकृत किया गया था जिसमें प्रकाश में आये एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर पूर्व में ही न्यायालय द्वारा जेल भेजा जा चुका है जिसकी निशादेही पर ई-रिक्शा भी बरामद किया गया तथा घटना में अन्य 2 वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु दोनों पर 10-10 हजार रुपयें का पुरस्कार घोषित किया गया था।

एसपी ने बताया कि पिहानी पुलिस टीम द्वारा प्रकाश में आये अभियुक्त सचिन पाल पुत्र जयराम पाल उम्र करीब 28 वर्ष निवासी ग्राम महमद हदब थाना सदर बाजार जनपद शाहजहांपुर को मुखबिर की सूचना पर लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर डेल पंडरवा फ्लाई ओवर के निकट से गिरफ्तार किया गया जिसके कब्जे से ई-रिक्शा चालक का मोबाइल फोन बरामद हुआ जिसको पुलिस टीम द्वारा न्यायलय के समक्ष पेश करने हेतु न्यायालय लेकर जाते समय सचिन पाल द्वारा टॉयलेट करने के लिए बोला गया जिस पर गाड़ी रोककर अभियुक्त को टॉयलेट हेतु उतारा गया।

इसी बीच मौका पाकर सिपाही से राइफल छीनकर भागते हुए पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ फायर किया गया जिसमें अभियुक्त के दाहिने पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया एवं मुठभेड़ के दौरान 2 आरक्षी( राजेन्द्र यादव व संदीप यादव) भी घायल हो गए।अभियुक्त को ग्राम दरियाईपुरवा के निकट से सरकारी राइफल के साथ गिरफ्तार किया गया। घायल अभियुक्त व दोनों आरक्षियों को उपचार हेतु सीएचसी पिहानी ले जाया गया।

Reported By- Sunil Kumar 

Published By- Ambuj Mishra