मकर संक्रन्ति पर पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन का यात्रियों को “स्पेशल तोहफ़ा”

भारतीय रेलवे अयोध्या फैसले को लेकर हुआ हाई अलर्ट

Exclusive News UP Special News

लखनऊ(जनमत):- अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जहा देशभर की सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है| वही इसी के साथ साथ भारतीय रेलवे ने भी अपनी कमर कस ली है| देश भर के रेलवे स्टेशनों और  सारी ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ाने के साथ साथ फोर्स तैनात की गई है। वही आरपीएफ(RPF) और जीआरपी(GRP) के सैनिकों व अधिकारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं।

आगरा कैंट, राजामंडी, फोर्ट रेलवे स्टेशन, मथुरा, फीरोजाबाद और मुरादाबाद रेल मंडल के स्टेशनों पर खास सावधानी बरती जा रही है। संदिग्ध लोगों की निगरानी की जा रही है। रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ला ने बताया कि अयोध्या प्रशासन का रेलवे पूरी तरह से सहयोग करेगी  रेलवे की तरफ़ से कर्मचारियों को भी अयोध्या भेजा जा रहा है। पुलिस अधीक्षक रेलवे पीके तिवारी ने बताया कि परिक्षेत्र में तीन सीओ(CO) सर्किल अधिकारि गाजियाबाद, सहारनपुर और मुरादाबाद हैं।

जबकि 14 थाने हैं। सभी सीओ (CO)और थाना प्रभारियों को अलर्ट किया गया है कि वो लोग सभी यात्रियों की सुरक्षा और संदिग्धों लोगो पर कड़ाई से नज़र रखे की निगरानी की जाए। और रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में अफवाह फैलाने वालों की तुरंत जीआरपी व संबंधित अधिकारियों को जानकारी दें। किसी के बहकावे में न आएं। रेलवे अयोध्या की ओर रुख करने वाले असामाजिक तत्वों को  रोकने का काम करेंगे।

डीआरएम(DRM) की ओर से स्थानीय रेल अधिकारियों को आदेश भी जारी कर दिया गया है, जिसमें रेलवे हॉस्पिटल के अंदर औषधि का मजबूत से व्यवस्था  करने का आदेश भी दिया गया है। स्थानीय स्तर पर सहायक मंडल अभियंता रवि विक्रम सिंह  और वाणिज्य निरीक्षक अजय सिंह प्रशासन के साथ उन के सहायता में लगे रहेंगे।

Posted By:- Amitabh Chaubey