लाश का किया अपमान तो कइयों पर गिरी गाज

UP Special News

बलरामपुर (बलरामपुर):- कोरोना के खौफ के बीच मानवता भी दम तोड़ चुकी है। इस बिमारी ने अपनों को अपनों से दूर कर दिया तो इसके डर से सरकारी मुलाजिम लोगों के साथ इस तरह का बर्ताव कर रहे है मानों की कोरोना नहीं उनके सामने साक्षात यमराज प्रकट हो चुके है। हद तो तब हो रही है जब वैश्विक महामारी कोरोना काल में ज़िंदा तो ज़िंदा लाशों के साथ भी बुरा बर्ताव किया जा रहा है। मानव संवेदनहीनता का ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में देखने को मिला है।

यहाँ उतरौला तहसील गेट पर एक व्यक्ति अचानक गश खाकर गिरा और देखते ही देखते कुछ ही पलों में उसकी मौत भी हो गई। शख्स की पहचान सहजौरा निवासी अनवर अली के रूप में हुई है। अनवर तहसील में अपने किसी जानकर से मिलने आये थे तभी वह गिरे और उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अनवर की दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है। अधेड़ उम्र के अनवर अली की मौत के बाद संवेदनहीनता की सारी हदें उस वक्त पार हो गई जब लाश को कूड़े वाली गाड़ी में लादकर थाने पंहुचा दिया गया।

इसी बीच घटनाक्रम का किसी ने वीडिओ बना लिया और उसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। विडिओ वायरल हुआ तो बलरामपुर से लेकर सूबे की राजधानी लखनऊ में भी हड़कंप बच गया। आनन – फानन में अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए दरोगा समेत चार पुलिस कर्मियों को तत्काल निलंबित कर दिया। इसके साथ ही नगर पालिका के चार संविदा कर्मियों की सेवाओं को भी समाप्त कर दिया गया है।

Posted By:-Gulam Nabi