मुठभेड़ के दौरान अंतर्जनपदीय दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- उत्तर परदेश के जनपद हरदोई की शहर कोतवाली पुलिस ने स्वाट सर्विलांस सेल की मदद से सीओ सिटी के नेतृत्व में चलाये जा रहे ऑपरेशन शिकंजा के तहत अंतर्जनपदीय शातिर लुटेरों को एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। लुटेरों का सरगना गोली लगने से घायल हो गया। दोनों के पास से पुलिस को भारी मात्रा में असलहे कारतूस सोने के जेवर बरामद हुए हैं। यह गैंग हरदोई उन्नाव कानपुर समेत कई जिलों में अपनी लूट की घटनाओं को अंजाम देता था।

गैंग का सरगना कानपुर में रहकर गैंगे का संचालन करता था।एसपी ने अपनी टीम को 25 हजार रुपये का इनाम भी दिया है।मामले में वांछित 2 लोगों की तलाश की जा रही है। मामले का खुलासा पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने किया। मामले का खुलासा करते हुए एसपी अजय कुमार ने बताया कि सीओ सिटी के नेतृत्व में बनाई गई टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि पूर्व में हरदोई में कई घटनाओंको अंजाम देने वाला गिरोह एक बार फिर लूट की घटना को अंजाम देने के लिए शहर के सांडी रोड पर हरदोई की तरफ आ रहा है।इस सूचना पर दोनों टीमों ने स्कूटी पर आ रहे बदमाशों का पीछा किया।

बदमाश पुलिस को पहचान गए और एक बदमाश जो स्कूटी पर पीछे बैठा था उसने पुलिस पर गोली चला दी।पुलिस ने किसी तरह से बचाव किया और दोनों को मजार के पास मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने अपने नाम पवन कुमार पुत्र मनीराम निवासी दंडबल थाना मेहनाजपुर जनपद आजमगढ़ जो कि मौजूदा समय मे दुर्गाबिहार ताड़ बगिया चकेरी कानपुर में रह रहा था और यह शातिर सरगना है।इसके दूसरे साथी ने अपना नाम प्रकाश वर्मा पुत्र फूलचन्द्र निवासी कस्बा नवाबगजं सदर थाना अजगैन जनपद उन्नाव बताया।

एसपी ने बताया कि दोनों ने शहर के साथ शाहाबाद सण्डीला बिलग्राम में हुई कई घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है।एसपी ने बताया कि कई जनपदों में इन लोगों ने लूट की घटनाओं को अपने साथियों के साथ निलकर अंजाम दिया है।पुलिस इनके दो साथियों की तलाश में लगी है।पवन शातिर अपराधी है और गैंगस्टर में वांछित है।इसके विरुद्ध 29 मुकदमे दर्ज है जबकि प्रकाश वर्मा पर 5 मुकदमे दर्ज है।एसपी ने टीम को 25 हजार का इनाम दिया है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar