गुंडो के हाथों मरने से अच्छा है, एसएसपी के आवास पर ही मर जाए…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली बन्नादेवी इलाके में दबंगों द्वारा मोहल्ले के ही एक घर में घुसकर महिलाओं के साथ छेड़खानी कर मारपीट करते हुए पथराव किए जाने का मामला सामने आया है। गुंडे लोगों द्वारा घर में घुसकर किए गए हमले के बाद पीड़ित परिवार दबंगो की दहशत के चलते थाने चौकी पर फरियाद लेकर पहुंचा। लेकिन थाने चौकी से उन्हें कोई न्याय नहीं मिला।इस पर पूरा पीड़ित परिवार इकट्ठा होकर देर रात एसएसपी के आवास फरियाद लेकर पहुंचा और न्याय की गुहार लगाते हुए एसएसपी आवास पर बैठ गए। एसएसपी आवास पर गुंडो की दहसत के सामने न्याय की गुहार लेकर पहुंचे पीड़ित परिवार ने कहा कि घर जाकर गुंडो के हाथों मरने से अच्छा है कि हम एसएसपी के आवास पर ही मर जायेंगे।आंखों में आंसू लिए महिला शकुंतला ने रोते हुए बताया कि दबंग ने उसके साथ बेरहमी से मारपीट की।दबंगों द्वारा उसके साथ कि गई मारपीट के सबूत उसके गालों पर मौजूद हैं।

आपको बता दे की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के आवास पर दबंगों के खिलाफ फरियाद लेकर पहुंचे थाना बन्नादेवी क्षेत्र के सिद्धार्थनगर चुहरपुर निवासी पीड़ित युवक जीतू ने बताया कि मोहल्ले के ही कुछ गुंडे किस्म के लड़के आए दिन इलाके में रहने वाले लोगों के साथ गाली गलौज करते हुए रोजाना मारपीट करते हैं।और  थाने चौकी पर शिकायत होने के बाद भाजपा नेताओं के साथ मिलकर पीड़ित लोगों पर दबाव बनाते हुए मामले में जबरन फैसला करा लेते हैं।आरोप है कि देर रात उसका पूरा परिवार घर के अंदर सो रहा था। तभी मकान की दूसरी मंजिल पर सो रहा उसका भाई देर रात छत पर मूत्र करने के लिए गया था। तभी कुछ लोगों की आवाज नीचे से आ रही थी।इस पर उसने छत से नीचे झांक कर देखा तो नीचे शोर मचा रहे दबंग लोगों की नजर उसके भाई पर पड़ गई। इस पर एक दर्जन के करीब दबंग लोग इकट्ठा होते हुए अपने हाथों में ईंट-पत्थर लेकर उनके घर पर पहुंचे और उसके भाई पर मकान की छत से मोबाइल से वीडियो बनाने का आरोप लगाते हुए उनके साथ मारपीट कर जमकर पथराव करते हुए फायरिंग की।इस दौरान दबंगों ने उसकी चाची के घर का गेट खुला हुआ देख उनके घर में घुस गए और चाचा चाची के साथ भी जमकर मारपीट की। इसके बाद दबंगों ने उसकी चाची को दबोच कर जमीन पर गिरकर बदतमीजी करते हुए उनके गले में पड़ी सोने की चेन लूटकर दबंग मौके से फरार हो गए। दबंगों द्वारा घर में घुसकर किए गए हमले के बाद पीड़ित परिजनों द्वारा 112 नंबर पर घटना की सूचना देने की कोशिश की। लेकिन 112 नंबर नहीं मिला। जिसके बाद परिजनों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के हेल्पलाइन नंबर पर फोन पर पूरे मामले से अवगत कराया। एसएसपी को दी गई सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दबंगो से पीड़ित परिजनों को बचाया गया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस मौके पर नहीं पहुंचती तो दबंग उसके पूरे परिवार को खत्म कर देते।

इसके बाद पीड़ित परिवार एसएसपी कार्यालय पर शिकायत लेकर पहुंचा और हमलावरों के खिलाफ एसएसपी को लिखित शिकायत दी। एसएसपी को दी शिकायत के बाद पीड़ित परिजनों को चौकी से फोन कर बुलाया गया। जहां चौकी पर पहले से ही उनके ऊपर हमला करने वाले गुंडे युवक प्रशांत, अक्षय, पिंटू भाजपा नेताओं के साथ दरोगा के पास चौकी पर बैठे हुए थे। चौकी पर पहुंचते ही गुंडो ने उनके साथ गाली गलौज करते हुए दरोगा के साथ मिलकर जबर्दस्ती फैसला करने का दबाव बनाने लगे। दरोगा और गुंडे लोगों द्वारा फैसले का दबाव बनाए जाने पर उसका भाई मोबाइल से वीडियो बनाने लगा। उसके भाई को वीडियो बनाते हुए देख दरोगा ने मोबाइल छीन लिया और उसके भाई को पकड़कर थाने में बंद कर दिया।

दरोगा द्वारा गुंडो के साथ मिलकर चौकी में पीड़ित परिजनों के साथ फैसले का दबाव बनाए जाने पर पीड़ित परिजन देर रात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आवास पर फरियाद लेकर पहुंचे और दबंगो के खिलाफ न्याय नहीं मिलने तक एसएसपी के आवास पर ही बैठ गए। पीड़ित परिजनों की मांग है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा, तब तक वह एसएसपी के आवास पर ही बैठे रहेंगे। घर जाकर दबंगो के हाथों मरने से बेहतर है कि हम एसएसपी आवास पर ही मर जाएंगे। क्योंकि उनके ऊपर हमला करने वाले लोग बहुत बड़े गुंडे हैं, रोजाना किसी न किसी के साथ वारदात करते हैं। अपने घर पीड़ित परिजन तब तक नहीं जाएंगे जब तक उन्हें एसएसपी की तरफ से न्याय नहीं मिलेगा। न्याय नहीं मिला तो गुंडे लोग घर पहुंचते ही उनको मार देंगे।

आंखों में आंसू लिए एसएसपी के आवास पर फरियाद लेकर बैठी शकुंतला ने रोते हुए बताया कि दबंग लोग दूसरे तीसरे दिन उसके बेटों के साथ मारपीट करते हैं। इसकी शिकायत उसके द्वारा थाने चौकी में भी की गई। लेकिन पुलिस ने दबंग के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।जबकि दबंग अक्षय पिंटू और प्रशांत ने उसके साथ बेरहमी से मारपीट की। मारपीट के सबूत उसके गालों पर मौजूद हैं, जहां दबंगों द्वारा मारपीट करने के गाली गलौज करते हुए उसके दोनों बेटों सहित परिवार के लोगों को जान से मारने की धमकी दी है। यही वजह है कि परिवार की सलामती के लिए शकुंतला अपने पूरे परिवार के साथ न्याय की आस में एसएसपी के आवास पर फरियाद लेकर पहुंची।

Reported By- Ajay Kumar 

Published By- Ambuj Mishra