जिला कारागार में बन्द, बंदी ने ब्लेड मारकर की आत्महत्या

CRIME UP Special News
हरदोई (जनमत ) :- हरदोई के जिला कारागार में बंद एक बंदी ने अपने ऊपर ब्लेड से हमला कर आत्महत्या कर ली।बंदी दहेज एक्ट के मामले में वर्ष 2020 से बंद था।बंदी को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया।मामले की सूचना परिजनों को दी गयी है।इस मामले में बंदी रक्षक की लापरवाही की बात सामने आ रही है।फिलहाल इस बड़ी वारदात को लेकर जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।
जिला कारागार में बंद दहेज एक्ट के बंदी द्वारा अपने ऊपर ब्लेड से हमला कर मौत के घाट उतार लेने की सनसनीखेज वारदात हरदोई जनपद के जिला कारागार की है। यहां पर सांडी थाना क्षेत्र के काईमऊ गांव निवासी सलमान पुत्र नौशाद 19 सितंबर 2020 से दहेज एक्ट के मामले में बंद था। आज दोपहर के बाद जब बंदियों के गणना हो रही थी तो गणना कराने के बाद अचानक से सलमान ने ब्लेड से अपने गले को रेत लिया।बंदी के द्वारा गला रेते  जाने की घटना से पूरे जेल में हड़कंप मच गया।
प्राथमिक उपचार के बाद उसको जेल के सुरक्षाकर्मी जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।जेलर संजय कुमार सिंह ने बताया कि इस पूरे मामले में एक बंदी रक्षक की लापरवाही बरतने की बात सामने आ रही है। पूरे मामले में मृतक के परिजनों को सूचना कर दी गई है जांच की जा रही है और इस पूरे मामले में जो भी दोषी होगा कार्यवाही की जाएगी। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि जेल में इतनी बड़ी वारदात जेल प्रशासन पर तमाम सवालिया निशान खड़े कर रही है।
Reported By – Sunil Kumar
Published By – Vishal Mishra