सहायक इंजीनियर के घर पर माँ – बेटी को बंधक बनाकर लाखों की लूटपाट

CRIME UP Special News

लखनऊ(जनमत):- सनसनीखेज अपराधों से कांप रही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बदमाशों ने एक और संगीन वारदात को अंजाम दिया है । इस बार आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने थाना विभूतिखण्ड के पॉश इलाके में सहायक इंजीनियर के घर को निशाना बनाया है। यहाँ देर रात घर में घुसें बदमाशों ने माँ – बेटी को बंधक बनाकर घर में जमकर लूटपाट की और आसानी से फरार हो गए। घटना का पता पुलिस को तब चला जब किसी तरह बंधक मुक्त होकर पीड़ित महिलाओं ने पुलिस को सूचना दी। पीड़ितों के मुताबिक बदमाशों की संख्या आधा दर्जन से अधिक थी और लूटपाट के दौरान बदमाश लाखों रूपये की नगदी और आभूषण के साथ एटीएम और सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी लेकर फरार हुए है। हालांकि पुलिस के मुताबिक बदमाशों की संख्या सिर्फ 5 थी।

लूटपाट की घटना थाना विभूतिखण्ड के विराज खण्ड – 4 की है। यहाँ मकान नम्बर 4 / 69 में सहायक इंजीनियर योगेंद्र श्रीवास्तव परिवार समेत रहते है। बताया जा रहा है कि योगेंद्र फिलवक्त  गोरखपुर में गन्ना विभाग में तैनात है और घर में सिर्फ माँ – बेटी ही मौजूद थी। देर रात तकरीबन 2 से ढाई बजे के बीच आधा दर्जन से भी अधिक बदमाश पीछे के रास्ते से खिड़की को तोड़ते हुए घर में दाखिल हुए। घर में दाखिल होते ही बदमाशों ने माँ – बेटी को बंधक बना लिया और उसके बाद घर में रक्खी नगदी और कीमती आभूषण लूट कर फरार हो गए। इस दौरान बदमाश एटीएम कार्ड, और सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर समेत अन्य सामान भी लेकर फरार हो गए। सनसनीखेज वारदात की जानकारी पुलिस को तब हुई जब बंधक बनी पीड़िताओं ने खुद किसी तरह मुक्त होकर पुलिस को जानकारी दी। पुलिस को घटना की सूचना तकरीबन सुबह 8 से सवा 8 बजे की बीच मिली थी।

पीड़िताओं से हुई पूछताछ के आधार पर एडीसीपी संजीव सुमन ने बताया कि घटना वाली रात में भी इलाके में पुलिस गश्त कर रही थी लेकिन बंधक बने होने के चलते पीड़िताओं द्वारा पुलिस को जानकारी नहीं दी जा सकी। पुलिस अधिकारी संजीव सुमन ने बताया कि घटना की सूचना खुद पीड़िताओं ने बंधन मुक्त होने के बाद पुलिस को दी थी जिसके बाद पुलिस ने डॉग स्क्वॉयड, फॉरेंसिक और सर्विलांस टीम की मदद से मौके पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी। पुलिस अधिकारी संजीव सुमन ने बताया कि बदमाश खिड़की को तोड़कर घर में दाखिल हुए थे और दाखिल होते ही घर में मौजूद लोगों को बंधक बनाकर लूटपाट की है। उन्होंने बताया कि बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस कि 5 टीम गठित की गई है और जल्द ही घटना का अनावरण होगा। बदमाशों की कुल संख्या पुलिस अधिकारी संजीव सुमन ने 5 बताई है।

पड़ोसियों और इंजीनियर योगेंद्र की शुभचिंतकों को भी घटना की जानकारी हुई जिसके बाद सभी लोग पीड़ित के घर पहुंच गए। यहाँ पहुचें लोगों में पुलिस के प्रति काफी नाराज़गी दिखी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इलाके में पुलिस की गश्त न के बराबर है जिसके चलते यह इलाका बदमाशों के सॉफ्ट टारगेट में शुमार हो चुका है। यहाँ पहले भी कई दफा बदमाशों द्वारा संगीन वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है बावजूद पुलिस इन वारदातों से नहीं चेती। नतीजा वारदातों में लगातार इजाफ़ा होने लगा है। हालांकि पुलिस ने इन सारे आरोपों बेबुनियाद बताया और कहा कि इलाके में पुलिस की गश्त लगातार जारी है।

Posted By:- Amitabh Chaubey