महराजगंज पुलिस ने चोरी करने वाले गैंग का किया खुलासा

CRIME UP Special News

महराजगंज (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद महराजगंज पुलिस ने चोरी करने वाले एक बड़े गैंग का खुलासा कर 8 सदस्यों को तमंचा के साथ गिरफ्तार किया है। इन चोरो के कब्जे से चोरी किए गए सोने और चांदी के आभूषण, लोहे के सब्बल ₹41000 कैश बरामद किया है। यह गैंग पहले जनपद में फेरी लगाकर रेकी करता था उसके बाद चोरी की घटना को अंजाम देकर दूसरे जनपद को भाग जाता है। पकड़े गए सभी आरोपी शाहजहांपुर जनपद के निगोही थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। महराजगंज जनपद में इस गैंग के खुलासे के बाद चोरी की तीन घटनाओं का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

महराजगंज पुलिस की गिरफ्त में खड़े ये सभी 8 आरोपी शाहजहापुर जनपद के निगोही थाने के अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह के सदस्य है। महराजगंज जनपद के कोल्हुई ,घूघली और फरेंदा थाना छेत्रो में हुई अलग अलग चोरी की घटनाएं हुई थी। इन जगहों पर हुई घटना के सम्बंध में जब पुलिस की जांच आगे बढ़ी तो शराब की दुकान पर एक रस्सी वाली सीढ़ी पुलीस को मिली। पुलिस ने इसी आधार पर जांच आगे बढ़ाया तो कड़ी से कड़ी जुड़ती गयी और यह जांच महराजगंज से निकल कर शाहजहापुर तक पहुंच गई। यहा के निगोही थाना छेत्र के एक गाव में पंखिया जनजाति का के लोग आपराधिक गतिविधियो में लिप्त रहते है। इसी गैंग ने महराजगंज में चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे। इस गैंग के 8 सदस्यों में 2 महिलाएं भी शामिल है।

पुलिस ने इनके कब्जे से 30 ग्राम स्वर्ण आभूषण, 400 ग्राम चांदी के आभूषण, दो अदद देशी तमंचा, घटना में प्रयुक्त दो लोहे के सब्बल, और एक डिब्बा मिर्ची पाउडर, एक सीसीटीवी का डीवीआर पुलिस ने बरामद किया है। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि गैंग में महिलाएं भी शामिल रहती थी ताकि किसी को शक न हो। ये गैंग पहले शहरों और गाव में फेरी लगाकर छोटे मोटे समान बेचकर सुनसान और खाली मकान दुकान की रेकी करते थे। उसी आधार पर ये लोग चोरी की घटना को अंजाम दे कर वापस लौट जाते थे।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Naveen Mishra