सम्पूर्ण समाधान दिवस में कई मामलों का हुआ मौके पर निस्तारण

UP Special News

उरई (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद उरई में  जिलाधिकारी चाँदनी सिंह की अध्यक्षता में तहसील कालपी में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। आज संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 43 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 05 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने आए हुए फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुनवाई की और निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा की गई शिकायतों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें जिससे लोगों को राहत महसूस हो। उन्होंने कहा कि विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों की नियमित रूप से समीक्षा कर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि प्रार्थना पत्रों का निस्तारण इस प्रकार से कराएँ  कि फरियादी भी की गई कार्यवाही से संतुष्ट हो जाएँ  और उन्हें दोबारा भाग- दौड़ न करनी पड़े। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप जो समय सीमा समस्याओं के निस्तारण की दी गई है | उसी के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएँ । उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण पर गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए क्योंकि शासन से शिकायतों के निस्तारण में शिकायतकर्ता से वार्ता भी की जाती है | जिस समस्या का निस्तारण कराया जाए उस निस्तारण के संबंध में संबंधित शिकायतकर्ता को भी अवगत कराएँ । उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आए हुए फरियादियों की शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण व गुण दोष के आधार पर निस्तारण कराया जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार, परियोजना निदेशक शिवाकांत द्विवेदी, जिला विकास अधिकारी सुभाष चंद्र त्रिपाठी, सीओ, तहसीलदार सुशील कुमार आदि सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Reported By :- Sunil Sharma

Published By :- Vishal Mishra