पांच प्रमुख बाजारों में मुफ्त वाई-फाई सुविधा के लिए मेयर संयुक्ता भाटिया जारी किये आदेश :-

UP Special News

लखनऊ (जनमत ) :- लखनऊ में लोगों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. अब लोग खरीददारी के साथ-साथ फ्री वाईफाई की सुविधा भी उठा सकते है| लखनऊ के पांच प्रमुख बाजारों में अमीनाबाद, आलमबाग मार्केट, भूतनाथ मार्केट, यहियागंज और चौक में आम लोग अब वाई-फाई की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे.

इसके लिए लखनऊ नगर निगम ने तैयारी भी शुरू कर दी गई है. पांच बड़े बाजारों में मुफ्त वाई-फाई सुविधा देने के लिए मेयर संयुक्ता भाटिया ने आदेश भी जारी कर दिया है. लखनऊ के भूतनाथ मार्केट, अमीनाबाद, आलमबाग मार्केट, यहियागंज और चौक में स्मार्ट बाजार के तहत अब जल्द ही आम लोगों को फ्री वाई-फाई की सुविधा दी जाएगी.

इस सुविधा को जल्द शुरू करने के लिए मेयर संयुक्त भाटिया ने अपने घर पर बैठक बुलाई थी, जिसमें इसे लेकर कई निर्देश जारी किए गए. बैठक के दौरान मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि बाजारों में फ्री वाईफाई सुविधा के साथ-साथ एलईडी स्ट्रिप लाइट भी लगाई जाएगी.उन्होंने कहा कि लगभग 2 महीने में इस काम को पूरा कर लिया जाएगा. इसके अलावा इन बाजारों में हेल्थ एटीएम कार्ड की भी सुविधा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुविधा के लिए कई मार्केटों में पिंक टॉयलेट बन चुके हैं और इनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे. मेयर संयुक्ता भाटिया ने स्मार्ट बाजारों की कड़ाई से सुबह-शाम, सफाई कराने के भी निर्देश दिए|

Posted By- Vishal mishra