निषाद पार्टी को मजबूत बनाने का लिया गया संकल्प

UP Special News राजनीति

एटा (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के जनपद एटा के अलीगंज कस्बे में निषाद पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष बाबूराम निषाद पहुँचे | जहाँ उन्होंने सैकड़ों की संख्या में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं और समाज के लोगों को संबोधित करते हुए निषाद पार्टी को मजबूत बनाने का संकल्प लिया  पार्टी  और संबोधन में अध्यक्ष बाबूराम निषाद बोले निषाद पार्टी का गठन दबे कुचले वंचित शोषित समाज के उत्थान के लिए किया गया है | जिसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय कुमार निषाद कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नेतृत्व में गांव गांव जाकर के बैठकें कर समाज को एकजुट और इकट्ठा करने का कार्य निषाद पार्टी कर रही है।

कैडर बैठक में गरजते हुए प्रांतीय अध्यक्ष बाबूराम निषाद बोले की आजादी के 75 वर्षों बाद भी मछुआ समुदाय की प्रजाति कश्यप, केवट, कहार ,मांझी ,मझबार, निषाद,मल्लाह ,धीवर जातियों को संविधान के अनुसार आज तक हिस्सा नहीं मिल सका है लेकिन निषाद पार्टी ने यह ठाना है कि अपने समाज और शोषित वंचित लोगों को उनका अधिकार हर हाल में दिलाया जाएगा जिसके लिए चाहे कोई भी यतन करना पड़े।निषाद जातियों का इतिहास बताते हुए उन्होंने बैठक में मौजूद सभी लोगों से कहा कि आज निषाद जातियां अपना इतिहास भूल चुकी हैं उन्हें अपना इतिहास फिर से याद करने की जरूरत है।

 


निषाद पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष बोले कि सत्ता की चाबी राजनीति के क्षेत्र में होती हैं हमारा निषाद समाज राजनीति से हमेशा वंचित रहा है इसलिए आज जरूरत है कि राजनीति में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें जिससे कि राजनीति में भागीदारी कर हम अपने समाज के उत्थान में सहयोगी बन सके। प्रांतीय अध्यक्ष बैठक के दौरान बोले पहली बार जब हमारी निषाद पार्टी का गठन हुआ था तो हमने एक विधायक अपनी पार्टी से जिता सके थे लेकिन आज भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन से हमने प्रदेश भर में 11 विधायक बनाए हैं हमारा लक्ष्य है कि अगले विधानसभा चुनाव में हम प्रदेश भर में 111 निषाद पार्टी के विधायकों को चुनकर उत्तर प्रदेश की शीर्ष कुर्सी पर बैठाएंगे। और राजनीति के क्षेत्र में हिस्सेदारी भी हक के साथ मांगेंगे।

 

कैडर बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष ने मौजूद कार्यकर्ताओं और समाज के लोगों से कहा जिस समाज में लोग अपना झंडा, बैनर,बिल्ला ,पोस्टर लगाने वाले नहीं होते हैं वह समाज राजनीति के क्षेत्र में गर्त में चला जाता है। आजादी के 75 वर्षों बाद भी हमारा समाज समाजवादी पार्टी बहुजन समाज पार्टी भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस इन तमाम पार्टियों को वोट देते चले आए हैं सत्ता की कुर्सी पर हम लोगों ने इनको बैठाया लेकिन हमारे समाज को हमारा हक नहीं मिला लेकिन आज समय आ चुका है कि हम सत्ता हासिल करने के लिए दिन रात संघर्ष और आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी के हाथ मजबूत करें जिससे कि अधिक से अधिक पार्टी से चुनकर लोकसभा में पहुंचे और अपनी पार्टी की आवाज बुलंद करें।

 

निषाद पार्टी की कैडर बैठक में मुख्य रूप से निषाद पार्टी के जिला अध्यक्ष रामपाल सिंह कश्यप, आनंद कश्यप, किशन पाल कश्यप, रामवीर कश्यप,अन्नूलाला कश्यप, रामविलास कश्यप पूर्व प्रधान, जयवीर सिंह कश्यप पूर्व प्रधान, विक्रम बाथम, सुभाष कश्यप सहित सैकड़ों निषाद पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Reported By :- Nand Kumar 

Published By :- Vishal Mishra