मंत्री को निरीक्षण में मिली खामियां दी चेतावनी

UP Special News राजनीति

हरदोई(जनमत):- हरदोई में मंत्री सुरेश खन्ना ने मंत्री दानिश आजाद अंसारी के साथ मिलकर जिला चिकित्सालय समेत कई जगहों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री को आवारा जानवरों व सांडो से भी मुखातिब होना पड़ा।निरीक्षण के दौरान तमाम खामियां पाए जाने पर मंत्री ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई और चेतावनी भी जारी की। मंत्री ने विकास भवन में समीक्षा भी की और समीक्षा में निर्देशित किया कि सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारा जाए जनता के साथ मधुर व्यवहार किया जाए।

प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना रविवार को अपने काफिले के साथ जिला अस्पताल पहुंचे।कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया।मंत्री के निरीक्षण पर भी व्यवस्था चुस्त दुरुस्त नहीं हो सकी।माइनर ओटी में फटे मिले गद्दे मरीजों के बेड के नीचे मिला गंदगी का अंबार। मंत्री को शौचालय में भी गंदगी मिली।यह देख उन्होंने नाराजगी जताई है।निरीक्षण करने के बाद नया गांव मुबारकपुर में जन चौपाल लगाई।जन चौपाल के दौरान उन्होंने सरकार की योजनाओं का बखान किया।सरकार की योजना धरातल पर कितनी है यह भी जाना। उन्होंने गौशाला का भी निरीक्षण किया और संतुष्टि जताई।

मंत्री सुरेश खन्ना ने मंत्री दानिश आजाद अंसारी व आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल व अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ विकास भवन सभागार में अधिकारियों की एक समीक्षा बैठक भी की।इस दौरान उन्होंने सरकार की तमाम योजनाओं के बारे में जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ अधिकारियों से भी जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारा जाए और जनता तक ईमानदारी के साथ क्रियान्वित किया जाए मंत्री ने तमाम खामियां मिलने पर संबंधित अधिकारियों को खामियां दूर करने के लिए निर्देशित किया और चेतावनी भी जारी की। पत्रकारों से वार्ता करते हुए मंत्री ने बताया कि अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया गया है और खासकर पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जनता के साथ मधुर व्यवहार करें जनता के लोग थाने पर बेहिचक पहुंचे इस तरह के व्यवहार हो।कहाकि कहीं भी किसी प्रकार की कमी आती है तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।मंत्री ने यहां योजनाओं का बखान करते हुए छात्र छात्राओं को स्मार्टफोन भी वितरित किए।

दानिश आजाद अंसारी से पत्रकारों द्वारा सवाल किया गया–ओवैसी ने कहा है कि 1980-1990 की तरह कोर्ट के आदेश ने मुस्लिम विरोधी ही हिंसा व रक्तपात का रास्ता साफ कर दिया है–जवाब—देखिए हम आप जनमानस की बात करते हैं आज आप उत्तर प्रदेश के हर ज़िले हर कस्बे में विकास की बात हो रही है तरक्की की बात हो रही है हमारी सरकार केंद्र में हो या राज्य में हों हम सभी के लिए बिना भेद भाव के लिए योजनाएं ला रहे हैं बिना किसी भ्रष्टाचार के योजनाएं ग्राउंड लेवल पर पात्र तक पहुँच रही हैं चाहे वो रॉशन योजना हो या प्रधानमंत्री आवास हों,हमारा प्रयास है कि हम जनता के लिए कार्य करें जनता के हित की बात करें आप देख सकते है हर जिले में मंत्री प्रवास कर रहे हैं आज हम  कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना जी के नेतृत्व में हरदोई आये और कल रात से हरदोई के हर मोहल्ले में कस्बे में जा रहे हैं और ग्राउंड लेवल तक योजनाओं को उतारने का कार्य कर रहे हैं अधिकारी गण भी साथ हैं जो भी कमियां आ रहीं हैं उनको जल्द से जल्द दूर करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया जा रहा है।

वहीं जब ज्ञानव्यापी मस्जिद में विरोध के कारण दूसरे दिन भी सर्वे नहीं हो पाया है सवाल पूछा गया तो अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आज़ाद ने कहा कि–जी सभी चीजों को मिलजुल हल किया जाएगा समाज में अभी कई समस्याएं हैं सभी को मिल जुलकर सकारात्मक भाव से हल किया जाएगा और आगे बढ़ेंगे यही हम उम्मीद करते हैं और यही हमारा प्रयत्न है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey