विधायक ने सरकार के साढे 4 साल पूरे होने पर पेश किया रिपोर्ट कार्ड

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के साढे 4 साल पूरे होने पर अयोध्या नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता की.इस प्रेसवार्ता के दौरान नगर विधायक ने साढे 4 साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया।नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने बताया कि अयोध्या नगरी में लगने वाले भगवान श्रीराम की 251 मीटर की प्रतिमा पर अभी तक जमीन का अधिग्रहण नही हो पाया।अयोध्या में भगवान श्री राम के दिव्य भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है।

इसलिए अयोध्या में आई कई योजनाएं जिसकी वजह से भगवान श्रीराम की मूर्ति योजना में देरी हो रही है। अयोध्या में दीपोत्सव को लेकर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने बताया कि इस बार साढ़े सात लाख दिए जलाकर ऐतिहासिक दीपोत्सव मनाया जाएगा।  9 लाख दिए जलाने की योजना है।जब पहला दीपोत्सव मनाया गया तो पूरे प्रदेश से दीपों की की व्यवस्था गईं। वही बताया माटी कला बोर्ड के माध्यम से प्रजापति समाज मुहैया करा रहा है मिट्टी के दिए। कुम्हारों को इलेक्ट्रिक चाक दिए गए।

अयोध्या में दीपोत्सव के मौके पर अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा व अंतरराष्ट्रीय मीडिया सेंटर का लोकार्पण हो सकता है।कई योजनाओं का शिलान्यास होगा।विधायक ने बताया कि अयोध्या ऐसी विश्व स्तरीय नगरी बने इस पर लगातार फोकस मुख्यमंत्री द्वारा किया जा रहा है।नयी अयोध्या 1200 एकड़ में बनने जा रही है।मुख्यमंत्री द्वारा अयोध्या ऐसी विश्व नगरी बने जिसमें हर प्रदेश के गेस्ट हाऊस और वो लोग जो अयोध्या में बसना चाहते हैं उनको जमीन प्लाटिंग देने का काम जमीन पर गेस्ट हाउस, अस्पताल,धर्मशाला बनाने का काम शुरू होगा।

इसलिए अयोध्या विश्व नगरी के रूप में बनने जा रही है।नगर विधायक ने बताया दशरथ समाधि व सूर्य कुंड का कायाकल्प किया जा रहा है। सूर्य कुंड के लिए 24 करोड़ रुपये की धनराशि मिल चुकी है।ऐसे में हमारी सरकार के मंशा के अनुरूप बैसिंग गौशाला में कार्य नहीं हुआ।गौशाला के लिए बैसिंग गांव में 108 बीघे जमीन दी गई थी।कार्यदायी संस्था पर नगर निगम ने कार्रवाई की है|

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Azam Khan