मां ने दिया विचित्र बच्चे को जन्म, दो सिर और ढाई पैर

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले अलीगढ़ में एक मां  ऐसे बच्चों को जन्म दिया जिनके जन्म से ही दोनों बच्चों का शरीर जुड़ा हुआ है। बच्चों के दो 2 सिर समेत ढाई पैर मौजूद हैं। बच्चों की हालत को देखते हुए उनकी सर्जरी के लिए अलीगढ़ के हायर सेंटर जेएन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। ईश्वर की माया ही निराली है। किसी को ऐसी काया देता है कि वह अपने रंग – रूप पर इतराता है तो ईश्वर किसी को ऐसी भी काया देता है कि वह काया उसके लिए अभिशाप बन जाता है।

ऐसे ही मामला थाना टप्पल के सामुदायिक स्वास्थय केंद्र का है। यहाँ एक महिला ने नार्मल डिलीवरी के दौरान दो धड़ वाले ऐसे विचित्र बच्चें को जन्म दिया है। जिसके दो सिर, दो मुँह, चार हाथ और ढाई पैर है। डॉक्टर के मुताबिक जच्चा-बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। लेकिन बच्चे की हालत को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित कर हायर सेंटर जेएन मेडिकल के लिए जच्चा-बच्चा दोनों को रेफर कर दिया गया है।

दरअसल टप्पल के मोहल्ला गंज कस्बा निवासी सगीर की पत्नी शमा को डिलीवरी के लिए कस्बा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया था। शमा की यह दूसरी डिलीवरी थी। शमा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक विचित्र बच्चे को जन्म दिया है । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऐसी पहली डिलीवरी बताई जा रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में यह पहला मामला है। बच्चे को देखने के लिए पहुंचने वाले लोग इसे ईश्वर का करिश्मा मान रहे हैं।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Ajay Kumar