सांसद रवि किशन ने रक्षा मंत्री से जीआरडी की जमीन रेलवे को हस्तांतरित करने की मांग की

UP Special News राजनीति

दिल्ली (जनमत):- देश की राजधानी दिल्ली में गुरूवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने जीआरडी की जमीन को लेकर मुलाकात की। इस दौरान सांसद ने यात्रियों और आम जनता की सुविधा को  ध्यान में रखते हुए जीआरडी की 7790 वर्ग मीटर  की जमीन रेलवे को हस्तांतरित करने की मांग की।

जिससे कैंट स्टेशन नेशनल हाईवे से सीधा जुड़ सके और  एम्स में आने वाले मरीजों ,यात्रियों और आमजन को आवागमन की बेहतर सुविधा मिल सके। सांसद रवि किशन ने कहा कि मैंने रक्षा मंत्री से मिल कर जीआरडी की जमीन को रेलवे को हस्तांतरित करने की मांग की है। गोरखा रिक्रुटमेन्ट डिपो की 7790 वर्ग मीटर जमीन रेलवे को मिलने के बाद कैंट स्टेशन पर यात्रियों के आवागमन और अन्य सुविधाओ को और बेहतर किया जा सकेगा।यह जमीन मिलने के बाद   दूर दूर से एम्स  दिखाने आने वाले मरीजों को उत्तम रेल सुविधा मिलेगी।

स्टेशन जाने के लिए यात्रियों को क्रोसिंग होकर नहीं बल्कि मेन रोड से ही ट्रेन पकड़ने की सुविधा मिलेगी। जो गोरखपुर के विकास में एक नया आयाम स्थापित करेगा। सांसद ने रक्षा मंत्री को अवगत कराते हुए बताया कि गोरखपुर कैंट रेलवे स्टेशन के अंतर्गत दक्षिण प्लेटफार्म के विकास एवं द्वित्तीय प्रवेश द्वार  के साथ सर्कुलेटिंग एरिया का निर्माण प्रस्तावित है। जिससे  सैनिको, आम जनता और यात्रियों को एक वैक्ल्पिक मार्ग प्रदान होगा।

Posted By:- Amitabh Chaubey