जनता को नागरिकता एक्ट बिल से कोई नुकसान नही: मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा

UP Special News

रामपुर (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले रामपुर में ज़िला सहकारी बैंक के 31 वे  वार्षिक उत्सव में पहुचे ज़िला सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा पहुचे जिन्हें भाजपा कार्यकर्ता व पद अधिकारियों ने स्वगात किया। वहीँ  सहकारिता मंत्री मुकुट वर्मा ने बताया कि ज़िला सहकारी बैंक के इतिहास में नेट बैंकिंग में न मेन्ट करने वाले खाते भी काम कर रहे है।  किसानो को हर सुविधा दी जा रही है।

जिसकी में प्रसंसा कर रहा हु। जिसमे वार्षिक बैठक भी ली गई। किसानो सरकार की योजनाओं के आधार पर किसानो को रण भी दिया जा रहा है। साथ ही ई नेट बैंकिंग भी की जा रही है जिसमे किसानो को  केम्प लगा कर जकरुक भी किया जाता है। वही मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने नागरिकता संशोधन बिल पर कहा जब आवश्यकता हुई ही तब नागरिकता एक्ट में संशोधन किया गया है।

जो अब इस एक्ट में संशोधन किया गया है उसमें भारत के किसी भी नागरिक पर कोई भी प्रभाव नही पड़ेगा। भारत के 130 करोड़ की जनता को इस बिल से कोई नुकसान नही होने वाला है किसी के बहकावे में मत आये।,,,वहीँ यह संशोधन उन लोगो के लिए है जिनके घर लूट लिए गए जिनकी बेटियों का अपहरण हुआ है वो ऐसी ऐस्तिथि में रह नही सकते है। ऐसे तीन देश बांग्ला देश अफगानिस्तान , पाकिस्तान जो भागे वे लोग, दो प्रकार के है|

शरणार्थी उन सब के लिए हम नागरिकता अधिनियम में छूट दे रहे है 11 साल के बाजए अब 5 साल में ही नागरिकता मिल जाएगी। उनको विभिन प्रकार के दस्तावे की ज़रूरत नही पड़ेगी। किसी भी प्रकार का कोई बोझ नही पड़ेगा। हमारा देश बहुत ही आगे ही दुसरो लोगो को पनाह देने के बाद भी हम उनके आँसू पौहच कर उन्हें देश मे रहने की नागरिकता दे रही है।