अब कप्तान करेगें “पत्रकार” पर दर्ज कराए गये “मुकदमें की मानिटरिंग”

UP Special News

सुल्तानपुर ( जनमत ) :-  फर्जी तरीके से दर्ज एक हिंदी दैनिक अखबार के पत्रकार के खिलाफ रंजिशन पडोसियों द्वारा कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कराए जाने से नाराज विभिन्न संगठनों से जुड़े करीब दो दर्जन पत्रकार एसपी कार्यालय पहुंच कर, मुकदमा वापस कराए जाने की मांग की है। संरक्षक/वरिष्ठ पत्रकार मनोराम पांडे एवं संगठन के अध्यक्ष अवधेश शुक्ल, व अध्यक्ष अनिल द्विवेदी के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा से मिलकर कोतवाली नगर क्षेत्र के अमिलिया कला गांव निवासी पत्रकार अंकित पुत्र विजय प्रकाश राय ने कहा कि वह पिछले कई सप्ताह से मारपीट की झगड़ा से दूर रहने के लिए शहर मे रह रहा है। गांव के विपक्षी जयकरन राय सुत राम नायक राय ने जमीनी रंजिश को लेकर पुलिस से सांठगांठ कर परिवार के पांच सदस्यों पर घर में घुसकर मारपीट करने जैसे 452,323,504,34 फर्जी मुकदमा दर्ज करा दिया। जिस पर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने पत्रकारों को आश्वस्त करते हुए मामले में निष्पक्षता से जांच कर कार्यवाही करने की बात की, और सीओ नगर राघवेंद्र चतुर्वेदी से तत्काल फोन पर वार्ता कर फर्जी मुकदमा कराने वाले विभागीय, पुलिस पर जांच कर कार्यवाही करने की बात कही और कहा कि फर्जी तरीके से इस प्रकार के दर्ज कराने वाले मुकदमे अब मेरे कार्यकाल में नहीं होंगे उस पर भी कार्यवाही होना तय  है।

इस मौके पर जिले के वरिष्ठ पत्रकार मनोरम पांडे, अवधेश शुक्ला, अनिल द्विवेदी, दिनेश श्रीवास्तव, राम सुमिरन मिश्र,  प्रकाश पांडे, नमो नारायण चैबे, वदूद खान, रवि दूबे, जेपी तिवारी, सतीश मिश्रा, बृजेश श्रीवास्तव, दीपांकुश, राजदेव शुक्ला वेनूू, शमीम आफताब, नवीन शर्मा सहित करीब दो दर्जन से अधिक पत्रकार रहे मौजूद।

क्या कहते है पीड़ित पत्रकार अंकित राय

तथाकथित घटना दिनांक के समय पत्रकार अंकित राय पुलिस कप्तान के कार्यालय में एक अन्य मामले को लेकर मौजूद रहा, जो वहां के सीसीटीवी कैमरे में साक्ष्य के रूप में कैद है। पुलिस कप्तान ने इसी साक्ष्यो के आधार पर फर्जी मामले समाप्त कराने की बात कही है।

Published By – Vishal Mishra