राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा के पदाधिकारियों ने ओबीसी वर्ग के आरक्षण को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट दिया ज्ञापन

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा के द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार ट्रिपल टेस्ट के तहत आरक्षण लागू न करने के कारण नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण समाप्त करने के विरोध में उत्तर प्रदेश बंद के अंतर्गत सदर तहसील स्थित तिकोनिया पार्क में अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। वही बहुजन मुक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामधारी दिनकर ने बताया कि उत्तर प्रदेश बंद का आवाहन राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा के द्वारा किया गया है उसका कारण है|

वही रामधारी दिनकर ने उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से बीजेपी की सरकार उत्तर प्रदेश और देश में आई यह जनविरोधी सरकार है। ये ओबीसी की बदौलत सरकार बनाती है फिर भी ओबीसी के अधिकारों को खत्म करने का षड्यंत्र करती रहती है। तो अभी होने वाले नगर निकाय चुनाव में ओबीसी को आरक्षण ना देना पड़े। इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कोर्ट में मामला ले जाकर कर दिया। जबकि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार ट्रिपल टेस्ट के आधार पर अभी तक यह रिजर्वेशन आरक्षण दिया गया था। ओबीसी वर्ग को नगर निकाय चुनाव में इनको अधिकार ना देना पड़े रिजर्वेशन न देना पड़े।

इस बात को ध्यान में रखते हुए बहुत कूटनीति से योगी आदित्यनाथ की सरकार ने षड्यंत्र करके मामले को उलझा दिया। बहुजन मुक्ति मोर्चा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामधारी दिनकर ने मांग किया कि हमारी मांगों को पूरा किया जाए हमारा अधिकार हमको दिया जाए और ओबीसी को आरक्षण दिया जाए। वही राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग व बहुजन मुक्ति मोर्चा पार्टी के पदाधिकारियों ने सिटी मजिस्ट्रेट को संबोधित ज्ञापन दिया।

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey