पंचायत में उधार के पैसे मांगने पर दबंगों ने मुंह में जबरन पिलाया जहर हुई मौत…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- थाना खैर क्षेत्र के गांव नगला अस्सु में 9 वर्ष पहले बेटी की शादी में उधार दिए पैसे वापस मांगने पर उधार रुपये लेने वाले लोगों ने पीड़ित को अपने घर पर पंचायत करने का फरमान जारी कर दिया। जहां उधार पैसे वापस देने को लेकर हुई इस पंचायत में 9 वर्ष पहले अपनी बेटी की शादी में उधार पैसे लेने वाले दबंग लोगों ने भरी पंचायत में 40 वर्षीय पीड़ित को उसके उधार के 60 हजार रुपए देने से साफ इंकार कर दिया और पंचायत खत्म होने पर उक्त दबंग लोगों ने उधार रुपए देने वाले पीड़ित को अपने घर बुलाकर मारपीट की ओर जबर्दस्ती जहर पिलाते हुए उसके मुंह में जहर डालकर मौत के घाट उतार दिया।

उधार रुपए वापस देने को लेकर गांव में हुई पंचायत और पंचायत के बाद दबंग लोगों द्वारा उधार रुपए देने वाले पीड़ित को अपने घर बुलाकर जहर पिलाकर मौत के घाट उतारे जाने की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया और परिवार के लोग मौके पर पहुंचे। जहां उसको उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां से उसको मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज पहुंचते ही डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना को लेकर परिवार के लोगों से जानकारी करते हुए मृतक के शव का पंचायत नामा भरते हुए डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तो वहीं मृतक की पत्नी की तहरीर के आधार पर उसके पति से उधार रुपये लेने वाले दबंग लोगों द्वारा रुपए वापस देने को लेकर गांव के अंदर हुई पंचायत के बाद रुपये देने से मना करते हुए उसके पति के मुंह में जबरन जहर देकर हत्या करने के मामले में राकेश सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। थाने पर मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस हत्यारों की तलाश शुरू करते हुए मामले की जांच में जुट गई है।

आपको बता दें कि जनपद अलीगढ़ के थाना खैर क्षेत्र के गांव नंगला अस्सु निवासी मृतक राजू उर्फ राजकुमार की पत्नी राधा देवी द्वारा खैर थाने पहुंचकर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए दी तहरीर में आरोप लगाया है कि उसके पति राजू उर्फ राजकुमार से उसके ही गांव के राकेश पुत्र हरी सिंह ने 9 वर्ष पहले बेटी की शादी करने के लिए 60 हजार रुपये उधार लिए थे। जब भी उसका पति राकेश सिंह उधार के पैसे मांगता तो दबंग राकेश टालमटोल कर देता था। पत्नी का आरोप है कि उसके पति के साथ हुई घटना 26 जुलाई 2023 गुरुवार की है। जब उसका पति राजू पड़ोसी राकेश के घर पर अपने उधार के रुपए वापस मांगने गया। जहां राकेश और उसके परिजनों ने उधार के रुपए वापस देने को लेकर अपने घर पर आसपास के गांवों और गांव के लोगो को साथ लेकर पंचायत किए जाने का उसके पति को फरमान सुना दिया। जिस पर राकेश ने नजदीकी ग्रामों के लोगों के संग अपने घर पर आसपास के घरों के लोगों के साथ पंचायत की।जिस पंचायत में लोग 60 हजार रुपये उधार देने वाले उसके पति राजू को भी लेकर पहुंचे। इस पंचायत में उसके पति से उधार लिए लेने वाले राकेश कुमार पुत्र हरि सिंह ने भरी पंचायत में रुपए देने से मना करते हुए साफ इनकार कर दिया।