कभी इंदिरा गांधी ने संतो पर चलवाई थी गोलियां:- स्वतंत्रदेव सिंह

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- रामनगरी अयोध्या के मारवाड़ी सेवा सदन में आयोजित महानगर प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह कांग्रेस व सपा पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि कभी इंदिरा गांधी ने संसद का घेराव कर रहे संतो पर गोलियां चलाईं थी।सपा ने रामभक्तों पर गोलियां चलाया।यह गोलियां भारत की संस्कृति व राष्ट्रवाद की विचारधारा पर चली थीं। इसके लिए इतिहास कभी इन दोनों दलों का माफ नहीं करेगा,भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूरे भारत की राम में आस्था है।यहां कण कण में राम हैं।

आजादी के बाद बनीं कांग्रेस सरकार ने राम के अस्तित्व को नकार दिया।कांग्रेस सरकार के दौरान सोनियां गांधी ने रामसेतु को नहीं माना।आजादी के बाद शंकराचार्य की गिरफ्तारी हुई।हिन्दू आंतकवाद जैसा शब्द गढ़ा गया।खुद को हिन्दू कहने व मंदिर जाने में ये शर्म महसूस करते थे।यह सब वोट बैंक के कारण होता है। इसी कारण से अभी कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने व तेरहवीं संस्कार से भी सपा का कोई नेता नहीं गया।उन्होने कहा कि डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी जब काश्मीर जा रहे थे तो लोगो ने उन्हें रोका था।कश्मीर पहुंचने पर उनकी गिरफ्तारी हुई और शहादत भी हुई। इसके बाद जिम्मेदारी पंडित दीनदयाल उपाध्याय के कंधो पर आयी।

उनकी हत्या हो गयी।अटल जी ने जिम्मेदारी सम्हालते हुए जब 1980 में भाजपा की नींव रखी तथा इसके बाद चुनाव में पार्टी की दो सीटें आयी तो उन्होने कहा कि अंधेरा छटेगा, कमल खिलेगा। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश अपराध व भ्रष्टाचार मुक्त हो गया है।अब अगर कोई गरीब की झोपड़ी पर कब्जा करने का प्रयास करता है तो उसके घर पर बुलडोजर चलता है। जेल में रहने वाले गुंड़े भी अब डरते है। यूपी में अब साम्प्रदायिक दंगे नहीं होते। जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या में मंदिर का भूमि पूजन कर रहे थे तो एक भी पत्ता नहीं हिला।सरकार अगर हिन्दू को मकान देती है तो मुस्लिम को भी।

हम दोनो मिलकर इस देश का विकास करें। दंगे की बात नहीं सौहार्द की बात करें। वही इस कार्यक्रम के दौरान भाजपा के सांसद, विधायकगण, जिला अध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष व भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे|

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Azam Khan