मां-बाप ने पैरों में ताले डालकर बेड़ियों में जकड़ा अपने बच्चों का बचपन

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- यूपी के अलीगढ़ के थाना महुआ खेड़ा क्षेत्र में 22 जून को 2 साल की बच्ची सोना को देर रात सोते हुए कोई अज्ञात व्यक्ति को उठाकर ले गया था। पुलिस और परिजनों ने बच्ची को काफी तलाश किया। लेकिन सोना का कुछ पता नहीं चल पाया। जिसके बाद परिजनों को अपने अन्य बच्चों को चोरी होने के डर सताने लगा। जहां मां-बाप चारपाई पर हाथ पैर जंजीरों से बांधकर लोहे की जंजीरों में ताले डालकर चारपाई पर बच्चों को सुलाने लगे। अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके के थाना महुआ खेड़ा इलाके में देर रात सड़क किनारे चारपाई पर सोते हुए बच्चों के पैरों में लोहे की जंजीरे पड़ी हुई थी।जहां इन मोटी जंजीरों के बीच कुछ ताले लगे हुए हैं। चोरी के डर से मां बाप द्वारा अपने बच्चों के पैरों में जंजीरों के बीच ताले लगा हाथ पैरों को जंजीरों से बांध दिए गए। जहां बच्चों के पैरों में ताले लगे होने की कुछ तस्वीरें सामने आई है।

यूपी के अलीगढ़ जिले के थाना क्वार्सी इलाके के थाना महुआ खेड़ा क्षेत्र सरोज नगर में मां-बाप द्वारा अपने बच्चों के हाथ पैरों में जंजीर से बांधकर ताले लगा दिए गए। जहां 2 सप्ताह पहले एक बच्ची सोना सोते हुए चोरी हो गई थी। परिजनों ने अन्य बच्चों को चोरी के डर से बच्चों के हाथों व पैरों में जंजीर डालकर उन लोहे की जंजीरों के अंदर ताले डालकर बच्चों को रखा गया है। ऐसी ही कुछ तस्वीरें बच्चों के पैरों में बंधी जंजीरों में ताले लगेे होने की कुछ तस्वीरें सामने आई है।

जानकारी के अनुसार थाना महुआ खेड़ा इलाके के सरोज नगर में सड़क किनारे कुछ लोहार परिवार झुग्गी झोपड़ी़ डालकर रुके हुए हैं। जो लोहार परिवार गरीबी के चलते सड़क किनारे रहकर अपना और अपने परिवार सहित बच्चों का गुजर-बसर कर रहे हैं।घटना 22 जून की है जब एक 2 साल की बच्ची सोना अपनी चारपाई पर सोई हुई थी। उसी दौरान करीब 4:00 बजे कोई अज्ञात व्यक्ति झुग्गी झोपड़ी में पहुंचा और सोती हुई बच्ची सोना को एटा चुंगी बाईपास के किनारे पड़ी झुग्गी झोपड़ी से उठाकर अपने साथ ले गया था। सुबह जब परिजनों की आंखें खुली तो बच्चे सोना अपने बिस्तर से गायब थी। परिजनों ने 2 साल की बच्ची को हर जगह काफी तलाश किया गया। जहां काफी तलाश के बाद भी बच्ची सोना का कुछ सुराग नहीं लग पाया।

वहीँ बच्ची का सुराग ना लगने पर परिवार के लोगों ने घटना की जानकारी थाना महुआ खेड़ा पुलिस को दी गई थी। जिसके बाद पुलिस ने परिजन राजा की तहरीर पर बच्ची के गायब होने का मुकदमा थाने में दर्ज कर लिया गया था। जहां थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस 2 साल की गायब हुई बच्ची सोना को तलाश नहीं कर पाई थी।जहां गायब बच्ची सोना का कई दिन बाद भी कुछ पता ना चलने से परिजनों में अपने अन्य बच्चों को चोरी होने का डर सताने लगा था।

जिसके बाद बच्चों के चोरी होने के डर की वजह से उनके परिजन अपने बच्चों का सुरक्षित रखने के लिए सचेत हो गए। जहां परिवार के लोग बच्चों को हाथ पैरों में लोहे की जंजीरों से बांधकर रखने लगे। तो वही लोहे की जंजीरों में ताले डालकर चारपाई पर सुलाने लगे। जिससे कि कोई उनके बच्चों को उठा कर ना ले जा सके। जहां बच्चों को चोरी होने के डर से उनके परिजन अब अपने बच्चों को लेकर डरे हुए कि कहीं उनके बच्चों को कोई उठा कर ना ले जाए इसी डर के चलते परिवार के लोग अपने बच्चों के हाथ पैरों पर लोहे की जंजीरों से बांधकर रखते हैं जिससे कि उनके बच्चे उनकी आंखों के सामने रहे। तो वही रात को इन मासूम बच्चों को इन लोहे की जंजीरों के अंदर ताला डालकर सुलाने को मजबूर हो गए हैं।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…                                                                REPORTED BY:- AJAY KUMAR.