सोनभद्र के पिंडारी गांव के लोग करेंगे आगामी चुनावों का “बहिष्कार”…

UP Special News

सोनभद्र (जनमत):- यूपी के सोनभद्र के म्योरपुर ब्लाक के पिंडारी गांव के पिंडारी नगराज संपर्क मार्ग पर बनी पुलिया पिछले 5 वर्षों से टूटी हुई है जिससे ग्रामीणों का आवागमन बाधित है कई बार गुहार लगाने के बावजूद भी टूटी पुलिया का निर्माण न कराए जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिया के पास प्रदर्शन करते हुए पुलिया से होकर बहने वाली बिच्छी नदी का जल लेकर संकल्प किया कि आगामी चुनावों का ग्रामीण बहिष्कार करेंगे चाहे वह पंचायत चुनाव हो विधानसभा हो अथवा लोकसभा।

आपको बता दे की म्योरपुर ब्लॉक के पिंडारी गांव को नगराज डोले से जोड़ने वाली पुलिया का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी सड़क के साथ ही सात वर्ष पूर्व हुआ था। लेकिन मात्र एक वर्ष बाद ही वह पुलिया बरसात में बह गई । ग्रामीणों ने तब से लेकर आज तक पुलिया निर्माण की शिकायत विधायक सांसद डीएम और पीडब्ल्यूडी समेत सभी जगहों पर की लेकिन आज तक ग्रामीणों को मात्र आश्वासन ही मिलता रहा, कोई कार्यवाही नहीं हुई इसलिए अब ग्रामीणों ने आगामी चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया है।

पुलिया टूटने से पिंडारी गांव का नगराज टोला,मन्द्रावल, कैमहवा टोला, सहित एक दर्जन गांवों का संपर्क टूटा हुआ है। बरसात के मौसम में बिच्छी नदी में पानी आ जाने के बाद लगभग छह माह तक इन गांवों का संपर्क टूटा रहता है। इनमें एंबुलेंस और डायल 112 भी नहीं पहुंच पाती है। पुल से होकर म्योरपुर ब्लाक से इन गांवो की दूरी लगभग 15 किलोमीटर है लेकिन ग्रामीणों को बरसात में पानी भरने के बाद 50 किलोमीटर की दूरी तय करके म्योरपुर ब्लाक  जाना पड़ता है… इसी के चलते ग्रामीणनो संकल्प किया है कि जब तक पुलिया का निर्माण नहीं हो जाता तब तक आगामी सभी चुनावों का बहिष्कार करेंगे ….

POSTED BY:- ANKUSHPAL…

REPORTED BY:- SHARAD SOMANI.