पीएम मोदी ने रखी “राममंदिर” की आधारशिला…भूमि पूजन सम्पन्न…

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमि पूजन के बाद राममंदिर की आधारशिला रख दी है इसी के साथ ही पूजा सम्पन्न हो गई है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या पहुंचकर पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की, उसके बाद रामलला के दर्शन किए। इससे पहले सीएम योगी और राज्यपाल ने पीएम मोदी का स्वागत किया है। वहीं, राम मंदिर पूजन लिए अयोध्या सज-धजकर तैयार है। इस दौरान राष्ट्रीय संघ संचालक डॉ मोहन राव भगवत भी मौजूद रहें.

भगवान रामलला को रत्न जड़ित हरे रंग के वस्त्र पहनाकर तैयार किया गया है। अयोध्या में हर तरफ उल्लास नजर आ रहा है। लोग सड़कों पर उतर आए हैं। रामभक्त सड़कों पर कीर्तन और जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं।  इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पारिजात के पौधे को लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने पौधे को पानी भी दिया और वहां उपस्थित लोगों से बात की। इस पौधे के कई गुण होते हैं।

पीएम मोदी की उपस्थिति में रामजन्मभूमि के पूजन का कार्यक्रम सम्पन्न हो गया है.  श्रीराम मंदिर शिलान्यास के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने श्रीराम के नारे लगाए और जमकर खुशी मनाई जा रही है।  पंडित इस बात का ध्यान रखे हुए हैं कि शुभ मुहूर्त का समय वही रहे जो निर्धारित किया गया है इसी के तहत शिलान्यास सम्पन्न हुआ है.

Posted By:- Ankush.