पुलिस ने ठगी करने वाले गिरोह को किया गिरफ्तार

CRIME UP Special News

सिद्धार्थनगर(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद सिद्धार्थनगर की एसओजी टीम ने जाली नोट के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। गिरफ्त में आए तीनों ठग गंगाराम यादव पड़ोसी मुल्क नेपाल के रूपंदेही जबकि धीरज जिला देवरिया और निजामुद्दीन गोरखपुर का रहने वाला है ।

पुलिस ने इनके पास से मिश्रित कागजों के साथ असली नोटों के 10 बंडल, 12 हज़ार रूपये नगद, 4 मोबाइल और एक मोटरसाइकिल भी बरामद किया है। ठगों की इस गिरफ्तारी के बारे में पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह ने बताया कि जाली नोट के नाम पर ठगी करने वाले सक्रिय गिरोह की सूचना पुलिस को मुखबिर से प्राप्त हुई थी। एसओजी और सदर थाने की पुलिस ने जाल बिछाकर इस गिरोह के तीन सदस्यों को जिला मुख्यालय के हाइड्रिल तिराहे से गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनसे पूछताछ में कई बातें निकल कर सामने आ रही हैं।

आपको बताते चलें कि इस गिरोह के लोग नकली नोट के डिलीवरी के नाम पर लोगों से असली रुपए लेते थे और डिलीवरी के नाम पर सामने वाले व्यक्ति को रुपए का ऐसा बंडल देते थे जिसके ऊपर नीचे जाली नोट के नाम पर कुछ असली नोट होते थे और बीच में सादे कागज का बंडल ।बहरहाल पुलिस अधीक्षक ने इन ठगों को गिरफ्तार करने वाली टीम को 20 हज़ार रुपए से पुरस्कृत किया है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Dharamveer Gupta