मुठभेड़ में पुलिस ने तीन लुटेरे किये गिरफ्तार

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई की शहर कोतवाली पुलिस ने सर्विलांस स्वाट व एसओजी टीम की मदद से तीन शातिर लुटेरों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शहर कोतवाली इलाके में व्यापारी के साथ हुई लूट का खुलासा करते हुए 1 लाख 19 हजार की नकदी के साथ लूटा हुआ सामान तीन तमंचा,कारतूस,खोखा लूट में प्रयुक्त स्कूटी बरामद कर तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार तीनों ने शाहाबाद में लूट की घटना करने का भी खुलासा किया है।

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि 17 मार्च को विवेक गुप्ता निवासी हरिपुरवा चांद बेहटा शहर कोतवाली निवासी अपनी किराने की दुकान बंद करके घर जा रहे थे।धन्नू पुरवा में स्कूटी पर सवार तीन लड़कों ने मोटरसाइकिल में पैर मार कर गिरा दिया और उनका थैला लूटकर भाग गए थे। इसका मुकदमा पंजीकृत कर इस सनसनीखेज घटना के खुलासे के लिए शहर कोतवाली पुलिस के साथ एसओजी स्वाट व सर्विलांस टीम को लगाया गया था।एसपी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि लूट की घटना को अंजाम देने वाला गिरोह आस पास का ही रहने वाला है। इसी क्रम में कोतवाली शहर पुलिस को दौरान अगस्त सांडी चुंगी पर सर्विलांस स्वाट एवं एसओजी प्रभारी टीम के साथ मौजूद मिले।

 

एसपी के मुताबिक इसी बीच मुखबिर आया और उसने बताया कि एक स्कूटी पर सवार होकर तीन लोग आ रहे है जिनके पास असलहे है और वह लूट की घटना कर सकते हैं।पुलिस ने सांडी रोड पर चलकर उनको रोकने का प्रयास किया किया तो यह लोग भागने लगे और पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी।किसी तरह पुलिस ने इन्हें दौड़ाया तो  अचानक स्कूटी मोड पर फिसल गई जिससे तीनों गिर गए।एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान इन्होंने अपने नाम इखलाक हुसैन निवासी चांद बेहटा रतीभान गुप्ता अरविंद कुमार गुप्ता निवासी धन्नू पुरवा कोतवाली शहर बताए।पुलिस ने उनके पास से 1 लाख 19 हजार रुपये की नगदी व अन्य सामान बरामद किया है। एसपी के मुताबिक इन लोगों ने यह भी बताया अगस्त माह में शाहबाद में जन सेवा केंद्र के संचालक से इन्होंने ही लूट की वारदात को अंजाम दिया था उसमें 1 लाख 32 हजार और एक टैबलेट लूटा था।एसपी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले में कार्यवाही कर रही है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey