साइकिल चोरी के आरोप में पुलिस ने युवक को पीटा, मौत

UP Special News

सीतापुर (जनमत) :- यूपी के सीतापुर जनपद मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र में पुलिस पर परिजनों ने मारने पीटने का आरोप लगाया है मृतक के परिजनों ने बताया कि 2 दिन पूर्व पुलिस इतवारी को त्यागी बाबा आश्रम के निकट से पकड़ा था और रविवार की शाम पुलिस की गाड़ी परिक्रमा मार्ग पर स्टेशन के पास छोड़ गई थी। उसके बाद मृतक इतवारी गुप्ता पुत्र कल्लू गुप्ता निवासी ग्राम बिजौली थाना पिसावा  के पेट में दर्द शुरू हुई और उसकी मौत हो गई उसकी पीठ पर मारने पीटने के निशान मौजूद हैं।

  स्टेशन के पास परिक्रमा मार्ग पर झोपडी बनाकर रह रहा था। जब की पुलिस द्वारा लिखवाई गई तहरीर में तीन लोगो पर आरोप लगाया गया है। जिसमे त्यागी बाबा अश्राम कर रह रहे बाबा धर्मदास व प्रकाश यादव पुत्र रघुनंदन यादव, व नेमचन्द्र के नाम दर्ज है जिसमें आरोप लगाया है कि साइकिल चोरी के आरोप में मारा पीटा है। पुलिस द्वारा मृतक की पत्नी रूपा से तहरीर पर अगूंठा लेकर कार्यवाही कर रही है। जबकी महिला ने अपने बयान व आईजीआरस तथा पुलिस अधीक्षक के माध्यम से पुलिस पर पिटाई का आरोप लगया है।

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि मृतक को पुलिस ने चोरी के आरोप में शनिवार को त्यागी बाबा आश्रम से पकडा था। और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर डाक्टरी करवा कर छोड दिया था। जब की रविवार को शाम 6,30 पर उसकी मृत्यु हो गई है। पुलिस पर लग रहे आरोपों पर क्षेत्राधिकारी मिश्रिख को कस्बा इंचार्ज रिषभ यादव, व सिपाहियों के खिलाफ जांच के आदेश दिये है।

REPORTED BY:- ANOOP PANDEY..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…