चुनावी झड़प के बाद समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष को पुलिस ने लिया हिरासत में

UP Special News राजनीति

महराजगंज (जनमत):- मामला  उत्तर प्रदेश के जनपद महराजगंज के बांसपार बैजौली का है। होने वाले पंचायत मतदान से ठीक पहले आज मतदाताओं में पैसा बांटने के आरोप प्रत्यारोप के दौरान दो पक्ष आपस में भिड़ गए। मामला गर्माता देख किसी ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी और पूर्व सपा जिला अध्यक्ष राजेश यादव को हिरासत में ले लिया।

इसके साथ ही पुलिस ने प्रधान पद के दूसरे प्रत्याशी को भी हिरासत में ले लिया। दोनों पक्षों को कोतवाली ले जाकर पुलिस ने लॉकअप में बंद कर दिया। दोनों नेताओं की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने कोतवाली पहुंच हंगामा शुरू कर दिया। कोतवाली पहुंचे सैकड़ों समर्थकों को पुलिस ने हल्के बल प्रयोग के साथ कोतवाली से किसी तरह बाहर किया। इसी दौरान कोतवाली पुलिस ने पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष समेत पांच अन्य लोगों को भी हिरासत में ले लिया।

सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश यादव बांसपार बैजौली के प्रधान रह चुके हैं ।इस बार राजेश यादव की मां प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ रही हैं। सपा नेता राजेश यादव ने पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से निवर्तमान प्रधान पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है। सपा नेता ने कहा कि गांव में निवर्तमान ग्राम प्रधान विजय पटेल के द्वारा मतदाताओं के बीच पैसा और दारू बांटा जा रहा है।

इसकी सूचना उन्होंने जिला प्रशासन को पहले ही दे दी थी इसके बावजूद जिला प्रशासन कुछ नहीं कर रहा है। इस संबंध में कोतवाली पुलिस ने बताया कि लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए सपा के पूर्व अध्यक्ष राजेश यादव और प्रधान पद प्रत्याशी विजय पटेल को कल मतदान के समय छोड़ा जाएगा तब तक यह लोग लॉकअप में रहेंगे।

                                                                             (राजेश यादव सपा नेता)

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Naveen Mishra