धान खरीद के फर्जीवाड़ा में फरार मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने बढ़ाया दबाव

CRIME UP Special News

महाराजगंज (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद महाराजगंज के सदर कोतवाली पुलिस ने धान खरीद के चर्चित फर्जीवाड़ा में फरार मुख्य आरोपित शम्भू गुप्ता की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबाव बढ़ा दिया है। सदर पुलिस ने शम्भू गुप्ता के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कार्रवाई करते हुए उसके घर पर नोटिस चस्पा कर दिया । साथ ही डुग्गी लगाकर एलाउंस कराया गया कि अगर वह जल्द पुलिस के सामने या कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ तो उसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की इस कार्रवाई से क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।

कोतवाली पुलिस व साइबर सेल ने फरवरी माह में  शिकारपुर स्थित एक मकान में छापामारी कर वहां से छह लाख 92 हजार 500 रूपये नकदी बरामद किया था। इसके अलावा भारी संख्या में पासबुक व चेकबुक, पेन ड्राइव में डिजीटल हस्ताक्षर, मुहर, सिमकार्ड, फोटो, आधार कार्ड, बैंक फार्म, कम्प्यूटर, लैपटाप, प्रिंटर, स्कैनर, आदि बरामद किया था । पुलिस को एक करोड़ 19 लाख रुपए के भुगतान के लिए भरा चेक भी मिला था। इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर एफआईआर भी दर्ज किया गया।

मुख्य आरोपित शम्भू गुप्ता तभी से फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस कई बार दबिश दे चुकी है लेकिन वह गिरफ्त में नहीं आया। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि धान खरीद घोटाला के फरार मुख्य आरोपित शम्भू गुप्ता के खिलाफ धारा 82 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की गई है। अगर वह जल्द पुलिस के सामने या न्यायालय में हाजिर नहीं हुआ तो उसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Naveen Mishra