चेयरमैन हत्याकांड में पांच आरोपियों की संपत्ति हुई कुर्क

CRIME UP Special News

सोनभद्र (जनमत):- बीते वर्ष 30 सितंबर की रात को हुए रेणुकूट चेयरमैन बबलू सिंह हत्याकांड में शामिल पांचों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आज कुर्की की करवाई शुरू की।और सभी आरोपियों के मकानों को सील कर दिया एवं जमीन पर  प्रशासन ने झंडा लगाया । सीलिंग की कार्रवाई करने पहुंचे सीओ पिपरी विजय शंकर मिश्र व पिपरी थाने के प्रभारी निरीक्षक अभय नारायण तिवारी ने बताया कि चेयरमैन हत्याकांड में शामिल 10 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है|

 


यह भी पढ़ें : जानिए किस लिए चोरी हुई थी प्रभु श्रीराम की चरण पादुका


जिसमें रेणुकूट नगर निवासी पूर्व चेयरमैन अनिल सिंह, बृजेश सिंह, राकेश सिंह, जमुना सिंह व राकेश मौर्या के खिलाफ जिलाधिकारी सोनभद्र के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी के आदेश में लिखा हुआ है कि इन पांचों आरोपियों द्वारा गैंग बनाकर अकूत संपदा अर्जित की गई है। रेणुकूट बाजार में स्थित अनिल सिंह का मकान हिंडाल्को की जमीन पर अवैध रूप से बना हुआ है। इन सभी की संपत्तियां संत गाडगे नगर, खाड़पाथर, विवेकानंद कॉलोनी, सुपाचुवा में स्थित जो भी जमीन या मकान है वह कुर्क की जा रही है।

पिपरी थानाध्यक्ष ने  कहा जिलाधिकारी के आदेश पर  एवं कानूनगो की उपस्थिति मैं सोमवार को सभी पांचों आरोपियों के संपत्तियों की कुर्की कर सीलिंग की कार्रवाई की गई। लेकिन रेणुकूट बाजार स्थित अनिल सिंह के मकान पर कुर्की की कार्रवाई नहीं की गई है  इस मकान में रह रहे परिजन एवम किरायेदारों  को 24 घंटे  का मौका दिया गया कि मकान  खाली कर दे। पुलिस की इससे कार्यवाही के दौरान भारी मात्रा में कई थानों की पुलिस एवं महिला कांस्टेबल मौजूद रही।

Posted By:-Shard Somani