महिला सुरक्षा को लेकर रेलवे कि खुली पोल, राजधानी एक्सप्रेस में नाबालिग से छेड़खानी

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत):- रेलवे के तमाम दावों महिला सुरक्षा को लेकर खोखला नजर आ रहा है| राजधानी जैसी वी0आई0पी ट्रेनों में भी अब महिलाएं महफूज नहीं हैं| जिस का ताजा उदाहरण डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस में छेड़खानी का मामला सामने आया है। बीते रविवार को ट्रेन नंबर 02503 राजधानी एक्सप्रेस डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जा रही थी। गुवाहाटी से एक परिवार डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली के लिए ट्रेन कि थर्ड एसी कोच बी-5 में सवार हुआ।

उसी बोगी में एक फौजी भी सवार था।  महिला ने आरोप लगाया कि रात तक़रीबन 1 बजे उसने नाबालिग बेटी को देख अश्लील हरकतें कीं। जिस कि जब शिकायत कि गई तो छपरा स्टेशन पर पुलिस आई लेकिन फौजी ने माफी मांग ली, जिसके बाद उसके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस बीच टी0टी0ई ने मामले की जानकारी रेलवे कंट्रोल रूम को दी।  सुबह तक़रीबन 6 बजे रेल कंट्रोल रूम को सूचना दी तब तक राजधानी एक्सप्रेस चारबाग रेलवे स्टेशन से निकल चुकी थी। लिहाजा मामला बरेली पहुंचा और जी0आर0पी ने मामला दर्ज किया  और साथ ही साथ महिला के आरोपों की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की।

बताया गया कि आरोपित चारबाग रेलवे स्टेशन पर ही उतरकर भाग गया था। चारबाग जी0आर0पी प्रशासन ने बताया कि जी0आर0पी बरेली से संपर्क करेगी और मामले की जांच में पूरा सहयोग करेगी। स्टेशन पर लगे सी0सी0टी0वी भी खंगाले जाएंगे। वहीं छपरा जीआरपी का कहना है कि रिजर्वेशन चार्ट से आरोपी फौजी को तलाशा जाएगा और उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey