राम मंदिर निर्माण कार्य को मिली तेज गति

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- अयोध्या धाम में राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रहे नींव भराई का कार्य अब और तेज गति से किया जाएगा। जिसके लिए 100 से 120 घन मीटर प्रतिघन्टा से कार्य करने वाला एक और इंजीनियरिंग फील्ड मैटेरियल मिक्सर मशीन की बैचिंग प्लांट को लगाया गया है।और इस प्लांट को विधि विधान पूर्वक मंत्रोच्चारण से पूजन अर्चन के बाद प्रारंभ किया गया।राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण को लेकर खुदाई किए गए भूमि पर इम्प्रुमेन्ट का कार्य किया जा रहा है।

24 घण्टे लगातार 2 शिफ्ट में लेयर बिछाए जाने के बाद कॉम्पेक्ट कर ठोस बनाया जा रहा है। जिसके लिए पहले से 2 बैचिंग प्लांट प्रारम्भ है। लेकिन समय उपलब्धता और बारिश को देखते हुए इस गति को और तेज करने के लिए एक और नया ऑटोमेटिक प्लांट लगाया गया है। जो दोनों प्लांट से अधिक मात्रा में गिट्टी, पत्थर का पाउडर कोयला की राख, सीमेंट, पानी का मिश्रण कर मसाले को तैयार करेगा।

राम जन्मभूमि परिसर में एक और ऑटोमैटिक बैचिंग प्लांट शुरू कर दिया गया है। जिसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास, दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेश दास के साथ ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय और सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा ने इस प्लांट पूजन अर्चन के बाद प्रारम्भ कराया गया।

इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने बताया कि अब बहुत तेजी कार्य किया जाएगा। जिसके लिए एक नया प्लांट लगाया गया है। आज उसको प्रारम्भ भी कर दिया गया है। महंत कमलनयन दास ने बताया कि 2022 में भी बीजेपी सत्ता में आएगी।सीएम योगी के नेतृत्व में चुनाव होगा।सीएम योगी संत समाज उनके साथ ही रहेगा।गृहमंत्री अमित शाह ने फोन पर बात किया है, महंत नृत्यगोपाल दास के स्वस्थ को लेकर चर्चा हुई।राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर लगाये गए आरोपी चुनाव को देखते हुए।

चुनाव के लिए आरोप लगा रहे। जो आरोप लगा रहे वह सब सरकारी कर की चोरी कर रहे। आरोप लगाने वालों को देखना चाहिए कि सत्यता क्या है।कोई घपले बाजी नही हुई है। बंगाल में हिन्दू की जो हालात है उसे देखते हुए यूपी में दुबारा बीजेपी की सरकार बनेगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey                  Reported By:- Azam Khan