राजमिस्‍त्री की हत्‍या में रिश्‍तों का कत्‍ल, पत्‍नी ने रची खौफनाक साजिश… 

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):-  यूपी के गोरखपुर की पुलिस ने हत्‍या के एक मामले का सनसनीखेज खुलासा किया है. राजमिस्‍त्री की हत्‍या में पत्‍नी ने रिश्‍तों का भी कत्‍ल कर दिया. उसने पति की हत्‍या प्रेमी के साथ मिलकर अंजाम दिया था. हैरानी की बात ये है कि हत्‍यारों ने कत्‍ल में इस्‍तेमाल किए गए चाकू के साथ गला रेतने के दौरान सेल्‍फी भी ली थी. पुलिस को खौफनाक साजिश के सुराग मिलने के बाद सर्विलांस और खुफिया तंत्र को लगाया, तो हैरान करने वाली इस वारदात की तह तक पहुंच गई. गोरखपुर पुलिस ने इस हत्‍याकांड का खुलासा कर साजिश रचने वाली पत्‍नी और उसके प्रेमी समेत कुल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. दरअसल राजमिस्‍त्री की पत्‍नी का छोटी बहन के अविवाहित जेठ के साथ अवैध संबंध रहा है.

गोरखपुर के एसपी साउथ एके सिंह ने पुलिस लाइन्‍स के व्‍हाइट हाउस सभागार में बुधवार को इस घटना का खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि 4 फरवरी 2023 को बड़हगंज थानाक्षेत्र के बारीडीहा गांव के रहने वाले गिरिजेश उर्फ गोलू का शव खड़ेसरी गांव के सिवान में मिला था. उन्‍होंने बताया कि गिरिजेश की गला रेतकर हत्‍या की गई थी. मृतक के भाई उग्रसेन की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 120 बी के तहत अज्ञात के खिलाफ हत्‍या का मुकदमा दर्ज हुआ. सर्विलांस और कॉल डिटेल के माध्‍यम से पुलिस इस घटना के तह तक पहुंच सकी. पुलिस ने इस घटना में ‘नियर एण्‍ड डियर’ के फार्मूले पर काम किया और पत्‍नी से शक के आधार पर पूछताछ की. एसपी साउथ एके सिंह ने बताया कि मृतक की पत्‍नी अनीता से पूछताछ की.

उसने बताया कि शाम से ही पति का मोबाइल बंद है. उस मोबाइल से सुबह भी इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल मृतक की पत्‍नी के मोबाइल पर आया था. यहीं से पुलिस को उसके ऊपर शक हो गया. पत्‍नी और उसके रिश्‍तेदारों द्वारा शव को रातभर ढूंढने का नाटक किया. सुबह शव मिलने के बाद उसने अपने देवर और मृतक के भाई और अन्‍य रिश्‍तेदारों से पुलिस को बगैर सूचना दिए अंतिम संस्‍कार करने की बात भी कही थी. ये बात पुलिस को पता चली. पुलिस के पास संदेह के पर्याप्‍त वजह थी. मृतक की पत्‍नी की बहन का जेठ जो बांसगांव के दोनखर गांव का रहने वाला है, उसके साथ अवैध संबंध रहा है. उन्‍होंने बताया कि उसके मोबाइल की लोकेशन भी मृतक की लाश जहां मिली थी, वहां की पता चली थी.

इसके बाद वो युवक पकड़े जाने के डर से पीएम हाउस के बाहर से पकड़े जाने के डर के भाग गया. घटना में खुलासा हुआ कि घटना में अमरजीत ने अपने मौसी के लड़के देवरिया के सिसई गुलाब गांव निवासी विशेषर पटेल और मित्र बड़हलगंज के मरवट निवासी दुर्गेश को साथ मिलाकर उसकी हत्‍या की. उन्‍होंने बताया कि अमरजीत को उसने एक मोबाइल किस्‍त पर खरीदकर गिफ्ट किया था. उसकी किस्‍त देने के लिए वो मोबाइल की दुकान पर गई थी. जबकि उसने पुलिस को बत‍ाया था कि वो समूह का 7 हजार रुपए देने गई थी. जबकि दुकान के सीसीटीवी कैमरे में भी उसके फुटेज मिल गए. मृतक शराब पीने का आदी रहा है. उसे शराब पिलाई गई. इसके बाद उसका खेत में ले जाकर हत्‍या कर दी गई.

उन्‍होंने बताया कि हत्या के बाद प्रेमी अमरजीत ने लाश के पास चाकू के साथ सेल्‍फी भी खिंचावाई. हत्‍यारों के मोबाइल से उनके द्वारा खींची गई फोटो को भी पुलिस ने सुबूत के तौर पर सुरक्षित किया है. उन्‍होंने बताया कि पति की हत्‍या के बाद अनीता का प्रेमी के साथ शादी कर घर बसाने का प्‍लान रहा है. लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो सकी. पुलिस की पूछताछ में पत्‍नी और प्रेमी समेत सभी चारों आरोपियों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया. इसके बाद पुलिस ने पत्नी अनीता, प्रेमी अमरजीत, उसके मौसेरे भाई विशेषर पटेल और मित्र दुर्गेश को गिरफ्तार कर लिया. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने आलाकत्‍ल छुरी, 5 अदद मोबाइल, घटना में प्रयुक्‍त बाइक बरामद कर ली है. पुलिस ने चारों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

REPORT- AJEET SINGH…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..