राबर्ट्सगंज पेयजल पुनर्गठन परियोजना का काम फिर हुआ “शुरू”…

UP Special News

सोनभद्र (जनमत): जिले में राबर्ट्सगंज पेयजल पुनर्गठन परियोजना का काम फिर से शुरू होने से लोगों में काफी खुशी है. इस योजना का काम पिछले 3 वर्षों से बंद पड़ा था. रॉबर्ट्सगंज के ड्राई एरिया के लिए पिछली सपा सरकार ने 96 करोड़ की लागत से रॉबर्ट्सगंज पेयजल पुनर्गठन परियोजना शुरू की थी, लेकिन धनराशि की दूसरी किस्त अवमुक्त नहीं होने के चलते इस योजना का काम बंद हो गया था.

अब जिला प्रशासन ने खनिज विकास निधि से 51.66 करोड़ की धनराशि मुक्त की है. बता दें कि इस परियोजना के लिए पूर्व  सरकार ने 44.35 करोड़ों रुपये की पहली किस्त जारी की थी, लेकिन इसके बाद से यह परियोजना बंद हो गई थी. इस परियोजना के लिए शासन द्वारा बजट न मिलने से परियोजना 3 वर्षों तक लंबित रही.

गर्मियों के दिनों में राबर्ट्सगंज में पेयजल संकट को देखते हुए सपा सरकार ने योजना बनाई थी कि नगर को पाइप लाइन के जरिए धंधरौल जलाशय से जोड़ा जाए और पेयजल की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए, लेकिन पिछले 3 वर्षों से परियोजना बंद पड़ी थी. जिलाधिकारी की पहल के बाद इस परियोजना को शासन की अनुमति मिलने के बाद खनिज विकास निधि से 51.66 करोड़ की धनराशि मुक्त की गई है.जल निगम के एक्सईएन फणीन्द्र राय ने बताया कि इस परियोजना का काम तेजी से चल रहा है. इस परियोजना को सितंबर 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा.

Posted By:- Ankush Pal,

Correspondent, janmat News.