तस्करी कर ले जा रहे 31 जिंदा कछुए को आरपीएफ टीम ने किया बरामद

CRIME UP Special News

मऊ(जनमत):- बुधवार को आर0पी0एफ ने मऊ जिले के जंक्शन पर तस्करी कर ले जाए जा रहे 31 कछुओं को बरामद किया है। वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त रेलवे वाराणसी के निर्देश पर आर0पी0एफ की टीम चेकिंग कर रही थी उसी दौरान शौचालय के पास लावारिस अवस्था में बोरे में रखे गए 31 कछुओं को आर0पी0एफ की टीम ने बरामद किया।

आप को बात दे कि अजमेर से चलकर किशनगंज के लिए जाने वाली गरीब नवाज एक्सप्रेस में बुधवार को आर0पी0एफ कि टीम चेकिंग कर रही थी। इसी बीच स्लीपर क्लास के S-4 बोगी में शौचालय के पास लावारिस अवस्था में एक बोरे को आर0पी0एफ की टीम ने देखा। बोरे में हलचल होता देख आर0पी0एफ टीम ने बोरे को खोलकर देखा तो उसमें 31 जिंदा कछुए मिले। वही जब इस बोरे के बारे में जब यात्रियों से पूछा गया तो किसी ने उस बोरे के बारे में कोई भी सही जानकारी नहीं दी।

बोरे को ट्रेन से उतारकर आर0पी0एफ टीम ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। जब आर0पी0एफ के उप निरीक्षक ओम प्रकाश सिंह से बात कि गई तो उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान लावारिस अवस्था में बैग में 31 कछुए मिले हैं। जिसे वन विभाग को सौंपा दिया है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सभी ट्रेनों में बड़े स्तर पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

Posted By:- Amitabh Chaubey