शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत पर मचा बवाल

CRIME UP Special News

औरैया (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद औरैया में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत पर सोमवार शाम लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। देर शाम लोगों ने अछल्दा क्षेत्र के आदर्श इंटर कॉलेज में कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया। पुलिस ने हटाने की कोशिश की तो पथराव कर दिया। पुलिस की जीप को फूंक दिया। भीम आर्मी के साथ जुटी भीड़ के आक्रोश के चलते मौके पर अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुँची भारी पुलिस फोर्स ने पूरा इलाका घेर लिया | अछल्दा के बसोली गाँव निवासी राजू सिंह दौरे का 15 साल का बेटा निखिल आदर्श इंटर कॉलेज में कक्षा 10 का छात्र था। सात सितंबर को सामाजिक विज्ञान के शिक्षक अश्वनी सिंह ने क्लास में एक टेस्ट लिया।

टेस्ट में छात्र ने कई गलतियाँ कर दीं। इस पर शिक्षक पारा चढ़ गया। उसने निखिल को लात-घूसों से पीटा। इससे वह क्लास में ही बेहोश हो गया था। परिजन उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले गए। वहाँ से उसे सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। सोमवार भोर में उसकी मौत हो गई।छात्र की मौत से आक्रोशित भीम आर्मी के लोग शाम को कालेज के पास जमा हो गए। भीड़ बढ़ने पर एडिशनल एसपी, सीओ व एसडीएम कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुँचे और लोगों को हटाने की कोशिश की। इसी बीच कुछ उपद्रवियों ने पथराव शुरू कर दिया।

 

 

 

पथराव से फोर्स में भगदड़ मच गई, अफसर औऱ पुलिस वालों को भागना पड़ा। एसडीएम बिधूना लवगीत कौर के साथ भी उपद्रवियों ने धक्का-मुक्की की। फोर्स भागी को उपद्रवियों ने पुलिस जीप में आग लगा दी। काफी देर तक अराजकता का माहौल बना रहा। बाद में कई और थानों की फोर्स के साथ पहुँची एसपी चारू निगम ने मोर्चा संभाला तो उपद्रवी भाग खड़े हुए।

Reported By :- Arun Bajpayee

Published By :- Vishal Mishra