मस्जिद और दरगाह में घुसकर अराजक तत्वों ने की “तोड़फोड़”..

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के  अलीगढ़ के थाना छर्रा क्षेत्र में वर्षी पुरानी मस्जिद और दरगाह में घुसकर अराजक तत्वों के द्वारा तोड़फोड़ किए जाने का मामला सामने आया है। जहां अराजक तत्वों के द्वारा अति संवेदनशील अलीगढ़ जिले में आधा दर्जन से ज्यादा मस्जिद और दरगाह में घुसकर तोड़फोड़ किए जाने के साथ ही मुस्लिम समुदाय के लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करते हुए माहौल खराब करने की भरपूर कोशिश की गई। वर्षों पुरानी मस्जिद और दरगाह में घुसकर अराजक तत्व द्वारा धार्मिक स्थल की गुंबदे और मीनारें छतिग्रस्त किए जाने की सूचना मिलते ही मुस्लिम समुदाय के लोगों में आक्रोश पनप गया और सैकड़ों की तादाद में लोगों का जमावड़ा धार्मिक स्थल पर लग गया। अराजक तत्वों के द्वारा मस्जिद और दरगाह में घुसकर की गई तोड़फोड़ की सूचना मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मस्जिद और दरगाह मैं घुसकर धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त करने वाले अज्ञात अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई। तो वही बताया जा रहा है कि अराजक तत्वों के द्वारा आधा दर्जन से ज्यादा दरगाह व मस्जिदों की गुंबदे ओर मीनार तोड़ी गई है।

आपको बताते चले कि जनपद अलीगढ़ के थाना छर्रा क्षेत्र के छर्रा दादो मार्ग स्थित वर्षों पुरानी मस्जिद और दरगाह मैं घुसकर अराजक तत्वों के द्वारा मस्जिद और दरगाह को निशाना बनाते हुए अराजक तत्वों के द्वारा गुंबदे और मीनारे क्षतिग्रस्त करते हुए जमकर तोड़फोड़ की गई है। मंगलवार की सुबह अराजक तत्व के द्वारा मस्जिद और दरगाह में घुसकर तोड़फोड़ किए जाने की खबर जंगल में लगी आग की तरह आसपास के क्षेत्र में फैल गई और सूचना मिलते ही विशेष समुदाय के लोगों में आक्रोश पनप गया।सैकड़ो की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों का जमावड़ा क्षतिग्रस्त किए गए धार्मिक स्थल पर लग गया। मौके पर इकट्ठा हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा मस्जिद और दरगाह में घुसकर तोड़फोड़ करने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा मस्जिद और दरगाह में की गई तोड़फोड़ को लेकर धार्मिक स्थल पर किए जा रहे हंगामे की सूचना मौके पर मौजूद लोगों द्वारा पुलिस को दी गई। अराजक तत्व के द्वारा मस्जिद और दरगाह में घुसकर तोड़फोड़ किए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में इलाका थाना अध्यक्ष समेत पुलिस के उच्च अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। जिसके बाद मौके पहुंचे पुलिस के उच्च अधिकारियों ने कार्यवाही की मांग को लेकर हंगामा कर रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों को अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया गया। तो वहीं अराजक तत्वों के द्वारा धार्मिक स्थल पर की गई तोड़फोड़ को लेकर पुलिस की निगरानी में मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया गया।

वहीं क्षेत्राधिकारी छर्रा शुभेंदु सिंह का कहना है कि मंगलवार की सुबह करीब 8:00 थाना छर्रा पुलिस को सूचना मिली कि विशेष समुदाय के धार्मिक स्थल की बाउंड्रीवाल को क्षति पहुंची है। धार्मिक स्थल की बाउंड्री वॉल को क्षति पहुंचाए जाने की सूचना मिलते ही तत्काल इलाका पुलिस मौके पर पहुंची ओर धार्मिक स्थल की बाउंड्रीवॉल की मरम्मत के कार्य को शुरू कराया गया। जबकि मौके पर मौजूद पुलिस के द्वारा घटना के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस द्वारा मामले में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही प्रचलित है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..