भूख से परेशान सफाईकर्मी की खाने को लेकर एसडीएम ने की पिटाई

UP Special News

गाजीपुर (जनमत):- गाजीपुर में कोरेन्टीन सेंटर में ड्यूटी दे रहे सफाईकर्मी की एसडीएम और उनके गार्ड और लेखपाल द्वारा पिटाई की गई है। पिटाई करने की वजह भूख से परेशान सफाईकर्मी की खाने के पैकेट मांगने को लेकर किया गया है। बता दें कि देश मे लॉकडाउन होने की वजह से इन दिनों जिले में प्रवासी मज़दूरो आना लगातार जारी है। ऐसे में बिना अनुमति के जिला के अंदर प्रवेश न कर सके। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा बार्डर को सील कर दिया गया है। ताकि जिले में प्रवेश करने वाले प्रवासी मजदूरों की कोरोना जांच कराने के लिए और उनके डेटा का आंकड़ा ले सके।

इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा सैदपुर के दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय सैदपुर को कोरेन्टीन सेंटर बनाया गया है। जहां पर जिले में प्रवेश कर रहे प्रवासी मजदूरों की जांच कराई जा रही है और जो संदिग्ध प्रवासी मजदूर मिल रहे है उनको वही पर कोरेन्टीन कर दिया जा रहा है। वही कोरेन्टीन सेंटर में ड्यूटी दे रहे सफाई कर्मी भीष्म कल सुबह बिना खाये अपना ड्यूटी देने चला आया। जब शाम हुई तो एसडीएम सैदपुर अनिरुद्ध सिंह कोरेन्टीन किये गए लोगों को भोजन लेकर पहुंचे और ड्यूटी में सभी लोगों को भोजन का पैकेट देने को कहा।

उसी ड्यूटी में मौजूद भीष्म को भूख लगी थी। उसने एसडीएम साहब से भोजन के पैकेट में से एक पैकेट खुद खाने के लिए मांगने लगा। जिससे नाराज एसडीएम सैदपुर ने गाली देते हुए मुझे पीटने लगे। एसडीएम को पीटता देख उनके गार्ड और लेखपाल भी पीटने लगे। जब सफाईकर्मी की पिटाई का मामला अन्य सफाईकर्मियों को हुई तो अपने साथी के सहयोग में सभी लामबंद हो गए और लॉक डाउन के नियमो का पालन करते हुए कार्यवाहिष्कार की बात कही। जब इस बात की जानकारी जिले के आलाधिकारियों को हुई तो एसडीएम के बचाव में आये सफाईकर्मियों के मुखिया जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल सिंह और सीओ सैदपुर सफाईकर्मियों को समझाने बुझाने में लग गए।

जो तस्वीरों में साफ देखा व सुना जा सकता है। वीडियो में जिला पंचायत राज अधिकारी सफाईकर्मियों को बता रहे है कि अगर एसडीएम साहब के खिलाफ करवाई करवाना चाहते हो तो उच्चाधिकारियों के माध्यम से जांच होगी। इस दौरान वीडियो में सुना जा सकता है कि डीपीआरओ सफाईकर्मियों को अपना गार्जियन बता रहे है।

Posted By:-Amitesh Singh