गरीबी का कर्ज बच्चें की मौत देकर चुकाया

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत):- वैश्विक महामारी कोरोना काल में एक तरफ डॉक्टर लोगों के लिए भगवान बने है तो कुछ ऐसे भी डॉक्टर जो इस पेशे को कलंकित करने से बाज नहीं आते है। ऐसे ही उत्तर प्रदेश में जनपद  प्रतापगढ़ के निजी हॉस्पिटल के डॉक्टर है। यहाँ के डाक्टरों ने रूपये न मिलने के कारण एक गर्भवती महिला को हॉस्पिटल से भी बाहर निकाल दिया। बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल भारतीय जनता पार्टी के एक नेता का है। घटना नगर कोतवाली के बलीपुर स्थित चारु हॉस्पिटल की है।

कहा जाता है यह हॉस्पिटल कथित भाजपा के एक नेता का है। यही वजह भी है कि सत्ता का नशा इस हॉस्पिटल पर भी चढ़कर बोलता है। गर्भवती महिला को हॉस्पिटल से बाहर निकालने में भी डॉक्टरों पर सत्ता का नशा हावी था। इसी के चलते रूपये न मिलने के कारण दर्द से तड़प रही गर्भवती महिला को हॉस्पिटल से बाहर निकाल दिया। सड़क पर यह महिला घण्टो तड़पती रही। बाद में किसी ने पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी अभय पाण्डेय और प्रवीण कुशवाहा ने एम्बुलेंस से महिला को जिला अस्पताल भिजवाया। यहाँ पर प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हो गई जबकि महिला की हालत गंभीर बनी हुई है।

चारु हॉस्पिटल भाजपा के कथित नेता का है। यही वजह भी है कि हॉस्पिटल के संचालको और जनपद के सीएमओ ने मामले में कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया। साफ है अगर चारु हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने समय रहते गर्भवती महिला का इलाज कर दिया होता तो न बच्चे की मौत होती और न ही माँ की हालत गंभीर होती।

Posted By:- Vikash Gupta