शिया धर्म गुरु पर रिज़वी ने लगाए ये आरोप

शिया धर्म गुरु पर रिज़वी ने लगाए ये आरोप

UP Special News

लखनऊ(जनमत):-  खुद तमाम आरोपों से घिरे उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने एक बार फिर शिया धर्म गुरु मौलाना कल्वे जव्वाद पर जुबानी हमला किया है। इस बार वसीम रिज़वी ने धर्म गुरु पर आरोप लगाया है कि दिल्ली में शाहे मर्दा की जिस जमीन पर मौलाना कल्वे जव्वाद ने कर्बला वर्ल्ड इस्लामिक यूनिवर्सिटी का उदघाटन किया है वह पूरी तरह से अवैध है।

रिज़वी के मुताबिक कब्रिस्तान की जमीन पर न तो कोई निर्माण हो सकता है और न ही उसके स्वरुप को बदला जा सकता है बावजूद मौलाना जव्वाद यह दोनों ही किया है। इसके साथ ही रिज़वी का यह भी कहना है कि जिस यूनिवर्सिटी का मौलाना कल्वे जव्वाद ने उदघाटन किया है वह कभी भी भविष्य में आतंकी संरक्षण का केंद्र बन सकती है। कल्वे जव्वाद का आरोप है कि यूनिवर्सिटी ईरान के सहयोग से बनाई गई है जो कि हिंदुस्तान हुकूमत की पॉलिसी से बिल्कुल अलग है।

मामले में वसीम रिज़वी ने भारत सरकार के गृह मंत्री अमित को पत्र लिखकर जाँच की मांग की है। बता दे कि शिया धर्म गुरु मौलाना कल्वे जव्वाद और वसीम रिज़वी के बीच अघोषित लड़ाई है। यही वजह है कि खुद ही तमाम आरोपों से घिरे के वसीम रिज़वी शिया धर्म गुरु के खिलाफ लगातार जुबानी हमला करते रहे है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

chaubeyamitabh0@gmail.com