ऑटो के इंतजार में खड़े इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों को कार ने कुचला… 

UP Special News

अलीगढ़(जनमत) :-  अलीगढ़ के थाना जवां इलाके के अलीगढ़ अनूपशहर रोड स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज के गेट पर उस वक्त दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जब ऑटो आने के इंतजार में कॉलेज गेट पर खड़ी 6 छात्राओं को एक तेज रफ्तार ईको कार ने सामने से जोरदार टक्कर मारते हुए सड़क पर कुचल दिया। बताया जा रहा है कि इस दर्दनाक एक्सीडेंट में घर की इकलौती बेटी अर्शी की ईको कार के पहियों तले कुचलकर मौके पर ही मौत हो गई। जबकि साथ में मौजूद दूसरी छात्रा की हालत बेहद नाजुक है। तो वही अन्य एक छात्र सहित तीन छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गई। तेज रफ्तार इको कार के द्वारा कॉलेज गेट पर छात्रों को कुचलते देख कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया। लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे ओर घटनास्थल से भाग रहे इको कार चालक समेत उसमें सवार लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया ओर एक्सीडेंट की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल एक छात्र सहित चार छात्राओं को आनन-फानन में उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में भर्ती कराया। जबकि एक्सीडेंट में मौत की शिकार हुई घर की एक इकलौती बेटी अर्शी के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं एक्सीडेंट की सूचना पर मेडिकल कॉलेज पहुंचे AMU छात्रों ने मृतक छात्रा के परिवार के लोगों को मुआवजा दिलाए जाने के साथ ही कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की पुलिस-प्रशासन से मांग की है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना जवां इलाके के कासिमपुर स्थित अलीगढ़ कॉलेज में शिक्षा ग्रहण करने के बाद एक छात्र सहित 5 छात्राएं अपने-अपने घर जाने के लिए गुरुवार को एसीएम कॉलेज के गेट पर खड़ी होकर ऑटो के आने का इंतजार कर रही थे। उसी दौरान एक तेज रफ्तार इको कार कॉलेज गेट पर ऑटो के इंतजार में खड़ी 5 छात्राओं सहित एक छात्र को सामने से टक्कर मारते हुए सड़क पर रौंदते हुए चली गई। कॉलेज गेट पर खड़े छात्रों में तेज रफ्तार कार की सामने से जोरदार टक्कर लगते ही सभी 6 छात्र कार के पहियों तले कुचल कर खून से लथपथ हो गए। जबकि तेज रफ्तार कार सभी छात्रों को कुचलते हुए सामने खड़ी ईटों की दीवार से जा टकराई। दीवार में कार की टक्कर लगते ही दीवार गिर गई और गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। इस दौरान एक्सीडेंट में घायल हुए छात्रों के साथ अन्य दूरी पर खड़े छात्रों ने इस ख़ौफनाक एक्सीडेंट की तस्वीरों को अपनी आंखों से देखा तो उनकी रूह कांप गई ओर कॉलेज प्रशासन समेत अन्य छात्र दौड़कर मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे छात्रों ने ईको कार सहित चालक व उसमें सवार लोगों को पकड़ लिया। जिसके बाद लोगों ने एक्सीडेंट में सड़क पर पड़े सभी घायल छात्रों को उपचार के लिए निजी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने एक छात्रा अर्शी को देखते ही मृत घोषित कर दिया। जबकि एक छात्र सहित चार छात्राओं की हालत को गंभीर देखते हुए एएमयू के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां सभी घायल छात्रों को इमरजेंसी में भर्ती करते हुए डॉक्टर ने उपचार शुरू कर दिया। जिसमें एक छात्रा की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। जबकि एक छात्र सहित तीन छात्राएं घायल है। तो वही एक्सीडेंट की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की गिरफ्त में आए कार चालक सहित इको गाड़ी को अपनी गिरफ्त में लेकर थाने ले गई।

मेडिकल कॉलेज के सीएमओ का कहना है कि अनूपशहर रोड स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज के 6 छात्रों को कार ने कुचल दिया था। सभी छात्रों को उपचार के लिए मेडिकल लाया गया था। जिसमें एक छात्रा अर्शी की ऑन स्पॉट मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि 5 घायल छात्रों के सिर में चोट ओर पैर की हड्डियां टूट गई है। जिनका उपचार जारी है।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…