चौपाल में पहुंचीं महिला की निचलौल एसडीएम ने कर दी पिटाई

CRIME UP Special News

महराजगंज (जनमत):-  फ़ोटो में दिख रही रोती – बिलखती इस महिला को ज़रा गौर से देखिये। महिला के आस – पास की भीड़ पर भी गौर कीजिए। यहाँ पर जो हंगामा बरपा है उसके पीछे की सबसे बड़ी वजह योगी सरकार का एक बेअंदाज अधिकारी है। बेअंदाज शब्द का इस्तेमाल इसलिए किया गया है क्योंकि सरकारी ताकत के नशे में चूर यह एक ऐसा अधिकारी है जिसकी करतूतों ने कई बार योगी सरकार के दामन पर दाग लगाए है।

हालांकि तमाम बेअंदाजी के बाद भी रसूखदार अधिकारी का कोई बाल भी बांका नहीं कर पाया। फ़ोटो उत्तर प्रदेश के महराजगंज का है। आरोप है कि फ़ोटो में जो महिला दिख रही है उसकी पिटाई की गई है। पिटाई भी किसी और ने नहीं की बल्कि अधिकारी ने की है। अधिकारी का नाम है राम सजीवन मौर्य। राम सजीवन मौर्य निचलौल एसडीएम है। फ़ोटो में विलाप करती दिख रही महिला जमीन से जुड़े पुराने विवाद की सुनवाई के लिए निचलौल तहसील के लोहरौली में एसडीएम द्वारा आयोजित की गई चौपाल में पहुंचीं थी।

यहाँ पहुंची महिला ने एसडीएम राम सजीवन से अपनी समस्या बताई तो एसडीएम महिला पर ही भड़क उठे। सरकारी ताकत के नशे में चूर राम सजीवन महिला पर इस कद्र भड़के कि उन्होनें महिला की पिटाई ही कर दी। अचानक उग्र हुए एसडीएम का यह रूप देखकर वहा मौजूद सभी हलकान हो गए। आरोप है कि महिला के परिजनों ने एसडीएम के चंगुल से किसी तरह उसको मुक्त कराया था। बता दे कि एसडीएम निचलौल राम सजीवन मौर्य की यह कोई पहली करतूत नहीं है।

महिला की पिटाई से पहले भी यह कई बार ऐसी ही हरकत कर चुके है। बात – बात पर फरियादियों को गाली देना और उन्हें अपमानित करना राम सजीवन मौर्य का शगल बन चुका है। कई बार इस अधिकारी की करतूत सामने आ चुकी है इसके बावजूद भी इनपर किसी तरह की कोई सरकारी कार्रवाई नहीं हुई है। लोग बताते है कि एसडीएम राम सजीवन मौर्य खुद को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बेहद करीबी बताते है। साथ ही उन्हें अपना रिश्तेदार बताकर लोगों पर रौब गांठते है। शायद यही वजह भी है कि डिप्टी सीएम का करीबी होने के कारण बेअंदाज एसडीएम राम सजीवन मौर्य आये दिन लोगों से मारपीट करता है और फरियादियों को अपनी चौखट पर ही जलील करने से बाज नहीं आता।

महिला के साथ एसडीएम की बर्बरता का वीडियो सोशल  मीडिया में तेजी से वायरल हुआ तो सांसद पंकज चौधरी महिला को लेकर डीएम ऑफिस  पहुचें| सांसद पंकज चौधरी ने कहा नहीं बख्शा जायेगा दोषी को , जो भी जिम्मेदार होगा उस पर जरुर कार्यवाही होगी| डीएम उज्जवल कुमार सिंह ने पीड़ित परिवार को कार्यवाही का भरोसा  दिलाया|

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Naveen Mishra