देश में ब्रिटिश हुकूमत जैसी हालात:- विधायक सुभाष राय

UP Special News

अंबेडकर(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अंबेडकर नगर में किसान विरोधी बिल  के खिलाफ  विपक्षी पार्टियों द्वारा भारत बंद के आह्वान पर  जनपद अंबेडकर नगर में  प्रशासन  अलर्ट दिखा । जहां  विपक्षी पार्टियों का भारत बंद में बढ़-चढ़कर  जबरदस्त प्रदर्शन की होड़ लगी थी  वहीं पर विपक्षियों की इस मंसूबे पर पानी फेरने में और प्रशासन भारत बंद को बेअसर करने की ठान ली थी । तत्काल प्रशासन की सख्ती के कारण अंत्येष्टि मे जा रहे सपा विधायक सुभाष राय को घर वापस आना पड़ा ।

जनपद  अंबेडकर नगर में भारत बंद के दौरान प्रशासन के चौकन्ना की वजह से  विपक्षी पार्टियों को आखिरकार आक्रोश से ही संतोष करना पड़ा । सुबह होते ही अंबेडकरनगर पुलिस पूर्व कैबिनेट मंत्री राममूर्ति बर्मा एवं पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त व जुगुनु  को उनके घर से ही गिरफ्तार कर लिया गया। सपा विधायक सुभाष राय को जैतपुर थाने के हाइडिल के पास ही रोक लिया गया और अंततः उन्हें अपने साथी कार्यकर्ता राजित राम यादव एवं यूव जनसभा के जिला अध्यक्ष डॉ0 अभिषेक सिंह के साथ विधायक को अपने घर वापस आना पड़ा । वहीं पर जलालपुर में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष आलोक यादव को मात्र भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी ही हाथ लगी । उन्हें जलालपुर  पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया ।

वहीं पर रामनगर में अजीत यादव ब्लाक प्रमुख ,विधानसभा अध्यक्ष  को सपा कार्यालय पर जैसे ही  सपाई  जमा होना शुरू किये तत्काल  उपजिलाधिकारी धीरेंद्र श्रीवास्तव क्षेत्राधिकारी जगदीश लाल टम्टा थानाध्यक्ष बृजेश सिंह नागेंद्र सरोज पहुंच कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। वहीं पर सरदार सेना पीस पार्टी आदि कार्यकर्ताओं को  पटेल तिराहे पर ही गिरफ्तार कर लिया गया । पूरे जिले में प्रशासन इतना अलर्ट था कि कहीं भी विपक्षियों को एकत्रित होने नहीं दिया गया । सपा विधायक सुभाष राय ने बताया कि  भाजपा सरकार अंग्रेजी हुकूमत  जैसी बर्ताव कर रही है। उन्होंने बताया  मेरे घर पर कल से ही पुलिस फोर्स लगी हुई है  मुझे एक तरफ से नजरबंद कर दिया गया है यह सरकार लोकतंत्र विरोधी सरकार है ।

वहीं पर जनपद आजमगढ़ में भारत बंद पर सपा की महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष बबीता चौहान ने सरकार के खिलाफ खूब नारेबाजी की । उन्होंने धमकी भरे लहजे में कहा कि यदि सरकार किसान विरोधी बिल को वापस नहीं लेती है तो हम लोग मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर पूरे भारत में धरना प्रदर्शन जन आंदोलन और आमरण अनशन तक करेंगे ।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Pankaj Tripathi