शिवसेना के सांसद संजय राउत का बयान :-

UP Special News राजनीति

अयोध्या (जनमत ) :- शिवसेना के सांसद संजय राउत आज रामनगरी अयोध्या पहुँचे |यहां उन्होंने सबसे पहले श्री रामजन्म भूमि परिसर में रामलला का दर्शन पूजन किया।और राम मंदिर निर्माण में चल रहे कार्यों का अवलोकन किया।तो वही दर्शन करने के बाद शहर के पंचशील होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।इस दौरान संजय राउत ने कानपुर बवाल मामले पर कहा कि यह मामला गंभीर हो चुका है और अंतरराष्ट्रीय हो चुका है।

कल गल्फ कई देशों ने भारत के एम्बेसडर को बुलाकर आपत्ति जताई है। पैगंबर के बारे में जो भाजपा के प्रवक्ता ने बात कही है इसका समर्थन देश में कोई नहीं करेगा। भाजपा को इस मामले में देश से और गल्फ कंट्री के देशों से माफी मांगनी पड़ रही है।भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के राज ठाकरे के विरोध पर संजय राउत ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह किसी के दबाव में नहीं आने वाले।उनका अपना नेतृत्व है। वह बड़े नेता है।माहौल बनाने का उनका अपना एक तरीका है।देश के कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं पहलवान आदमी है।

 

वह किसी के दबाव में आने वाले नहीं हैं। मैं उनको बहुत नजदीक से जानता हूं हमारी उनकी मित्रता है।राज ठाकरे के विरोध को लेकर शिवसेना व बृजभूषण शरण सिंह के डील के सवाल पर भड़के उठे उन्होंने कहा क्या डील हो सकती है। जो बात बृजभूषण शरण सिंह ने उठाई क्या उससे कोई सहमत नहीं है।अयोध्या में राज ठाकरे का विरोध जायज मानते हैं।कश्मीरी पंडितों के अत्याचार पर बोले संजय राऊत कहा कि छिटपुट घटना नहीं है।

कश्मीरी पंडितों को खुलेआम मारा जा रहा है। अब तक 5 हज़ार कश्मीरी पंडितों ने कश्मीर छोड़ दिया है।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है अगर कश्मीरी पंडित जो विस्थापित हो रहे हैं अगर महाराष्ट्र में बसना चाहते हैं तो शिवसेना उनकी पूरी हिफाजत करेगी। उनको पूरा समर्थन देंगे।जो भी उनको मदद चाहिए शिवसेना मदद करने को तैयार है। यह बात किसी बीजेपी का नेता कहता तो हमें आनंद आता लेकिन कश्मीर के बारे में भाजपा केवल राजनीति कर रही है।दरसअल 15 जून के आदित्य ठाकरे के दौरे की तैयारियों को लेकर संजय राउत अयोध्या में है।

Reported by – Azam khan

 

Published by- Vishal Mishra