भारत के नए उत्तर प्रदेश के निर्माण का लिया “संकल्प”…

UP Special News

ग़ाज़ीपुर (जनमत) :- पूर्वांचल में वीरों की धरती कहे जाने वाले गाजीपुर के शेरपुर गांव में स्थित शहीद स्मारक परिसर में गुरुवार को विद्वान, उद्यमी, समाजसेवी, संत महात्मा, राजनेता और समाज को रचनात्मक दिशा देने वाले गण्यमान्य लोगों ने नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के निर्माण का संकल्प लिया,अवसर था प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय बालेश्वर नारायण राय की पुण्य स्मृति में आयोजित शेरपुर संवाद कार्यक्रम का।

यह कार्यक्रम शेरपुर गांव के रहने वाले स्वर्गीय बालेश्वर राय के बेटे और सामाजिक उद्यमी संजय शेरपुरिया ने आयोजित किया था। इस अवसर पर स्वर्गीय बालेश्वर राय जी की स्मृति में उनके पुत्र संजय शेरपुरिया ने स्वयं के खर्चे से गांव में शहीद स्थल तक एक ऐसी सड़क का निर्माण कराया है ,जो इस गांव के लिए वरदान साबित होगी। इस मार्ग का उद्घाटन क्षेत्र के सौ से ज्यादा ग्रामीणों और पंचायत प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया गया। स्वर्गीय बालेश्वर राय जी ने अपने जीवनकाल में ही इस सड़क की इच्छा जाहिर की थी। आज उनके पुत्र ने श्रधंजलि स्वरूप इस सड़क को शेरपुर को समर्पित किया।

इस संवाद में जुटे विद्वानों ने पूर्वांचल के साथ ही उत्तर प्रदेश और नए भारत के निर्माण की नवीनतम योजनाओं और आधार संरचना पर विस्तृत प्रकाश डाला। श्रीमद भगवदगीता के पवित्र स्वर के साथ विशाल मंडप में लाखों लोगों ने उपस्थित होकर स्वतंत्रता सेनानी बालेश्वर नारायण राय को श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

REPORT- AMITESH GUPTA… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..