सोनभद्र ने कोरोना से लड़ाई में कसी “कमर”…

UP Special News

सोनभद्र (जनमत) :-  सोनभद्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला अस्पताल को प्रशासन ने Level-2 के कोरोना अस्पताल में बदलने का निर्णय लिया है । जिला अस्पताल में इसके लिए इमरजेंसी सेवाओं को तत्काल रुप से बंद कर दिया गया है,जबकि ओपीडी सेवाएं जिला अस्पताल में पहले से ही बंद है ।

बता दें कि सोनभद्र में करोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं जिला प्रशासन के मुताबिक जिले में 280 कोरोना संक्रमित मरीज हैं इनमें से 71 ठीक हो कर घर जा चुके हैं और एक की मृत्यु हुई है इस तरह कुल 208 एक्टिव मरीज   अभी भी जिले में मौजूद हैं ।लगातार टेस्ट किए जा रहे हैं ऐसे में आने वाले समय में मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है.

जिला अस्पताल के सीएमएस ने बताया की कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जिला अस्पताल को level-2 का अस्पताल बनाया जा रहा है और सभी मरीजों को यहां से छुट्टी दे दी गई है। बीती 17 जुलाई को मुख्यमंत्री के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद शासन के निर्देश पर जिला अस्पताल को level-2 करोना हॉस्पिटल बनाने का निर्णय लिया गया है इमरजेंसी सेवाएं बंद कर मरीजों को घर भेज दिया गया है और यहां कार्यरत डाक्टरों की ड्यूटी लगा दी गई है। वहीँ अन्य मरीजों की समस्या को देखते हुए सीएचसी और पीएचसी सेवाएं पहले की तरह ही जारी रहेंगी और मरीजों को वहां भर्ती भी किया जा सकता है।

Posted By:- Ankush Pal

Correspondent,Janmat News.