एक ही पंडाल के नीचे 70 हिन्दू जोड़ों के विवाह एवं मुस्लिमों के 1 निकाह सम्पन्न

UP Special News

फर्रुखाबाद(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद फर्रुखाबाद में सामूहिक विवाह समारोह (सेवाव्रत)  मधुर मिलन गेस्ट हॉउस मे आयोजित किया गया। जिसमे 70 हिन्दू जोड़ों के विवाह एवं मुस्लिमों के 1 निकाह सम्पन्न हुये। गुरुवार को एक गेस्ट हाउस में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में जब बेटियों नें अपना हमसफ़र चुना और रीति रिवाजों से विवाह बंधन में बधे तो लोगों ने उनको बधाई व आशीर्बाद दिए। वहीं जब बेटियों की विदाई का समय आया तो सभी की आंखों से आंसुओं की धारा बह निकली।

एक गेस्ट हाउस में विवाह समारोह का आयोजन किया गया। शाम होते ही मेहमानों का पहुंचना शुरू हो गया। वर और बधू पक्ष के लोगों के लिए अलग-अलग पंडाल बनाए गए थे। जहां वर बधू और उनके परिजनो को बैठाया गया। जब बारातें पहुंची तो स्वागत सत्कार किया गया। आखिर लंबे इंतजार के बाद वह घड़ी आई जब वर-बधू के धर्म के अनुसार विवाह संपन्न कराया गया। विवाह बंधन में बंधते ही मौजूद लोगों ने वर बधू को आशीर्बाद देते हुए बधाई दी।

पूर्व एमलसी मनोज अग्रवाल और चेयरमैन वत्सला अग्रवाल नें बेटियों को उपहार और आशीर्बाद देकर विदा किया तो सभी की आंखे भर आईं। पूर्व एमएलसी नें कहा कि कोरोना काल के समय सामूहिक विवाह आयोजित नहीं हो सके। अब जब सामान्य परिस्थितियां हो रही है तो उन्होंने एक बार फिर इसकी शुरुआत की है। वह लगातार आगे भी बेटियों के विवाह कराते रहेंगे।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Varun Dubey