गांधी जयंती पर भाषण प्रतियोगिता का हुआ “आयोजन”…     

UP Special News

मेरठ (जनमत): देश जहाँ  2 अक्टूबर  को महात्मा गांधी के जयंती के रूप में मना रहा है और अहिंसा के रास्ते पर चलते हुए देश को आजादी दिलाने वाले बापू को याद कर रहा हैं वहीँ दूसरी तरफ  देश की आन और बाण के हिफाजत करने वाले और पकिस्तान को 1965 के युद्ध में देश का लोहा मनवाने वाले दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती भी इसी दिन मनाई जाती है और साथ ही  विष्णु शरण दुबलेश महान क्रांतिकारी की भी जयंती 2 अक्टूबर   को ही मनाई जाती है ।

इसी कड़ी में यूपी के मेरठ जिले में इन महान क्रांतिकारियों की जयंती को लेकर एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें महान क्रांतिकारियों के योगदान और देश के लिए किये गएँ उनके बलिदान को याद किया गया । इसी के साथ ही आज की पीढ़ी को इनके जीवन और परिश्रम से सीख लेने की हिदायत भी दी गयी और इनसे प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित भी किया गया।

इसी के साथ ही महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर उस चरखे को भी याद किया गया जिसमे देश की क्रांति को गति प्रदान  की और एक नए भारत की नीव के साथ ही एक सुरक्षित भारत का सपना भी आज पीढ़ी को साकार करके दिखाया, इसके लिए देश इनका हमेशा ऋणी रहेगा.

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..

REPORT- NARENDRA GAUTAM… .