शिक्षा के मंदिर में नौनिहालों के हाथ में “कलम” की जगह थमाया “झाडू”…

UP Special News

कन्नौज (जनमत) :- यूपी के  कन्नौज के एक प्राथमिक विद्यालय में अध्यापकों की कारस्तानी सामने आई । जिसमें अध्यापकों ने कलम की जगह छात्रों के हाथ में पानी भरने के लिए नली तो वही छात्राओं के हाथ में परिसर को साफ करने के लिए झाड़ू पकड़ा दी । मामले का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया । जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया । एडीएम ने मामले की जांच करा कर उचित कार्रवाई की बात कही है ।

कन्नौज जिले के छिबरामऊ ब्लॉक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नगला भौंसे में गुरुवार सुबह छात्र-छात्राएं पढ़ने के लिए प्राथमिक विद्यालय पहुंचे । वहां के अध्यापकों ने स्कूल की छात्राओं को विद्यालय परिसर को साफ करने के लिए हाथ में झाड़ू पकड़ा दी और वही छात्रों को शौचालय के ऊपर रखी पानी की टंकी को भरने की जिम्मेदारी सौंप दी ।  बताते चलें कि बगैर सीढ़ियों वाली शौचालय की छत पर दो बच्चे जान जोखिम में डालकर  भारी भरकम पाइप लेकर चढ़ गए और टंकी में पानी भरने का कार्य करने लगे ।

इसी बीच गांव के किसी शख्स ने छात्राओं की झाड़ू लगाते हुए और छात्रों का टंकी में पानी भरते हुए का वीडियो बना लिया और उसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया । जैसे ही वीडियो शोसल मीडिया पर वायरल हुआ तो जिला प्रशासन ने मामले का संज्ञान लिया । ….. और इसमें दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए एक जांच बैठा दी । मामले में एडीएम गजेंद्र कुमार का कहना है कि बच्चों से काम कराने का वीडियो सामने आया है। इसकी जांच कराई जा रही है और उसके बाद उचित कार्यवाही की जाएगी ।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..

REPORT- ASHWANI PATHAK…