आवारा सांड का आतंक, मजदूर पर हमला कर गर्दन में घुसाया सींग

UP Special News

अलीगढ़(जनमत):-:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बाबा योगी आदित्यनाथ आवारा सांड और आवारा गोवंशों को लेकर अरबों रुपया पानी की तरह निराश्रित गौशालाओं पर बहा चुके हैं। लेकिन प्रदेश के बुलडोजर बाबा की यह योजना धरातल पर नजर कहीं भी नजर नहीं आ रही है। यही वजह है कि स्मार्ट सिटी अलीगढ़ की सड़कों पर घूमने वाले खूंखार आवारा सांडों का आतंक उस वक्त देखने को मिला। जब भट्टी पर मजदूरी करने वाला एक 32 मजदूर युवक सड़क पर गुजरकर काम करने के लिए जा रहा था।

तभी सड़क पर घूमने वाले बुलडोजर बाबा के आवारा सांड ने अपने दोनों सींगों से युवक के ऊपर हमला बोलते हुए जमीन पर पटकते हुए उसकी गर्दन में अपना सींग घुसाते हुए बाबा के सपनों फेर दिया ओर गर्दन में आवारा सांड की सींग घुसते ही मजदूर युवक खून से लथपथ होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गया। बाबा के सांड द्वारा बीच सड़क युवक पर किए जा रहे हमले को देख मौके पर भगदड़ मच गई।

जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा आवारा सांड के चुंगल में घिरे युवक को बामुश्किल बचाते हुए उसको गंभीर हालत में जिला मलखान सिंह अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। गर्दन में आवारा सांड का सींग घुसने के चलते मजदूर युवक अस्पताल के सफेद बिस्तर पर जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। जहां उसका उपचार जारी है। तो वही हालत गंभीर बताई जा रही है। आपको बता दे की आवारा सांड के द्वारा 32 वर्षीय मजदूर युवक रोहताश कुमार पर किए गए हमले के बाद इस पूरे मामले पर थाना देहली गेट क्षेत्र के पंचशील स्कूल स्थित इंदिरा नगर निवासी घायल युवक के भाई मोहन सिंह पुत्र नत्थी सिंह का कहना है कि उसका 32 वर्षीय भाई रोहतास कुमार बुधवार को अपने घर से नंगला मेहताब भट्टी पर मजदूरी करने के लिए जा रहा था। तभी इंदिरा नगर में सड़क पर घूम रहे एक आवारा सांड ने अचानक उसके भाई को अपने दोनों सींगों पर उठाकर जमीन पर पटकते हुए हमला बोल दिया ओर उसको जमीन पर गिरने के बाद अपने पैरों से रौंदते हुए सांड ने सींग उसकी गर्दन में घुसा दिए। जिसके चलते उसका भाई आवारा सांड के द्वारा किए गए हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि जिस वक्त आवारा सांड के द्वारा उसके भाई पर सड़क के बीच जमीन पर पटक पटक कर हमला किया जा रहा था।

तभी मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा आवारा सांड के चुंगल में घिरे भाई के के शोर की आवाज सुनकर सैकड़ो की तादात में लोगों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई।जिसके बाद मौके पर इकट्ठा हुए लोगों के द्वारा बामुश्किल आवारा सांड के चुंगल से उसके भाई की जान बचाई गई और इसकी सूचना उसके परिवार के लोगों को दी। सूचना मिलते ही परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और सांड के हमले में गंभीर रूप से घायल रोहतास को आनन फानन में उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल ले जाया गया। जहां सांड के हमले में घायल युवक के भाई का कहना है कि आवारा सांड ने उसके मजदूर भाई की गर्दन में सींग से हमला किया है। जिसके चलते उसकी हालत बेहद ही गंभीर बनी हुई है।तो वहीं गंभीर हालत में डॉक्टर द्वारा लगातार उसका उपचार किया जा रहा है।

वहीं जिला अस्पताल की इमरजेंसी पर तैनात चीफ फार्मासिस्ट प्रमिलर का कहना है कि सांड के हमले में घायल युवक रोहतास को उसके परिवार के लोगों द्वारा उपचार के लिए अस्पताल लाया गया था। जहां प्रथम दृष्टि देखने से नहीं लग रहा था कि उसके ऊपर संदने हमला किया है। जबकि उसकी जेब से एक रामपुरी चाकू भी उपचार के दौरान डॉक्टरों को मिला।जबकि युवक के शरीर पर पहले से ही कटे-फटे के काफी निशान मौजूद थे।वहीं युवक की हालात को गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल से जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey